64MP कैमरा और दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Realme 6, इतनी कीमत से है शुरू

Ticker

6/recent/ticker-posts

64MP कैमरा और दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Realme 6, इतनी कीमत से है शुरू




64MP कैमरा और दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Realme 6, इतनी कीमत से है शुरू


Realme 6 सीरीज को आज लांच हो गया, रियल मी ने नई स्मार्टफोन सीरीज़ के अंदर Realme 6 और Realme 6 Pro हैंडसेट को होल-पंच डिज़ाइन और 90 हर्ट्ज़ डिसप्ले के साथ पेश किया है। इन प्रोडक्ट को कंंपनी ने एक ऑनलाइन इवेंट के दौरान लॉन्च किया है। दरअसल, कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए Realme ने फिजिकल इवेंट को रद्द करने का फैसला किया था। वहीं, कंपनी ने इस सीरीज के साथ ही Realme Band को भी पेश किया है।

              Realme 6 को कंपनी ने तीन रैम और दो स्टोरेज वेरिएंट में पेश किया है। रियलमी 6 के 4जीबी रैम व 64जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए, 6जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 14,999 रुपए और 8जीबी रैम व 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 15,999 रुपए है। इस डिवाइस की सेल कंपनी की ऑफिशियल साइट और फ्लिपकार्ट के साथ ऑफलाइन स्टोर्स पर 11 मार्च को दोपहर 12 बजे शुरू होगी।

Realme 6 को कंपनी ने होल-पंच डिसप्ले के साथ पेश किया है। फोन के फ्रंट पैनल पर बड़ी स्क्रीन मौजूद है, जिसके लेफ्ट, राइट और टॉप पर काफी कम बेजल्स हैं। वहीं, नीचे की ओर थोड़े मोटो बेजल्स देखने को मिलेंगे। डिसप्ले के उपरी दाईं ओर पंच होल दिया गया हैं जिसमें सेल्फी कैमरा फिट है। रियलमी 6 में दाई ओर साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है जो कि पावर ऑन-ऑफ का काम करता है। वहीं, बाईं ओर वॉल्यूम रॉकर बटन और सिम ट्रे मौजूद है। डिवाइस का बैक पैनल पॉली कार्बोनेट का बना है, जिसमें बाईं ओर उपर की तरफ क्वाड कैमरा सेटअप और उसके बराबर में एलईडी फ्लैश लाइट है। वहीं, Realme 6 लोवर पैनल पर यूएसबी टाईपी सी पोर्ट मौजूद है।

स्मार्टफोन के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें रियर पर 8-मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर एफ/2.3 अपर्चर, 64-मेगापिक्सल का मेन सेंसर एफ/1.8 अपर्चर, 2-मेगापिक्सल का मोनो सेंसर एफ/2.4 अपर्चर और 2 मेगापिक्सल का मेक्रो लेंस एफ/2.4 अपर्चर के साथ आता है। साथ ही फोन में 10एक्स डिजिटल जूम की क्षमता है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का सैमसंसग सेंसर है। फ्रंट में यूजर्स को नाइटस्केप मोड नहीं मिलेगा। वहीं, रियर में ब्यूटी, फिल्टर, एचडीआर, पेनोरैमिक व्यू, पोर्टेट और टाइमलैप्स मोड हैं।

स्पेसिफिकेशन्स

रियलमी 6 प्रो की तरह Realme 6 में भी 90 हर्ट्ज़ डिसप्ले दी गई है। फोन में 6.5-इंच की फुल एचडी डिसप्ले 90.5% स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो और कोर्निंग ग्लास गोरिल्ला के साथ दी गई है। वहीं, फोन में मीडियाटेक हीलियो जी 90 टी ऑक्टाकोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 4जीबी रैम, 6जीबी रैम और 8जीबी रैम के साथ 64जीबी व 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन दिए गए हैं।
इसके अलावा फोन में पावर बैकअप के लिए 4,300एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि 30 वॉट फ्लैश चार्ज टेक्नोलॉजी से लैस है। साथ ही फोन को चार्ज करने के लिए बॉटम में टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट मौजूद है। वहीं, फोन Comet white और comet blue कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ