कोरोना के रोकथाम के लिए विशेष तैयारी की गई है - डॉ. वर्मा । शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोरोना के रोकथाम के लिए विशेष तैयारी की गई है - डॉ. वर्मा । शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी




कोरोना के रोकथाम के लिए विशेष तैयारी की गई है - डॉ. वर्मा । शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं के लिए महत्वपूर्ण निर्देश जारी

     भोपाल।

       जिला परियोजना समन्वयक जिला शिक्षा केंद्र ने जानकारी देकर बताया कि शासन द्वारा कक्षा 1,2,3,4,6 एवं 7 की वार्षिक परीक्षा आगामी आदेश तक स्थगित कर बच्चों का अवकाश तथा शिक्षकों को शाला में उपस्थित होकर अकादमिक कार्य संपादित करने हेतु निर्देशित किया गया है।
          राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा निर्देश जारी किये गये हैं कि उक्त अवकाश अवधि में वार्षिक परीक्षाफल कम समय में घोषित करने हेतु पूर्व तैयारी की जाए। इस हेतु ‘‘वार्षिक परीक्षाफल पत्रक’’ व ‘‘प्रगति पत्रक’’ में ‘‘वार्षिक परीक्षा को छोड़कर’’ अन्य प्रविष्टियां (बच्चे की सामान्य जानकारी, मासिक, अर्धवार्षिक मूल्यांकन प्रोजेक्ट कार्य, सह शैक्षिक, व्यक्तिगत सामाजिक गुणों की जानकारी आदि आवश्यक प्रविष्टियां) पूर्ण कर ली जाए। तत्पश्चात वार्षिक परीक्षा के साथ-साथ उत्तरपुस्तिकाओं की जांच कक्षा शिक्षक एवं विषय शिक्षक द्वारा की जाकर अंत में योग कर उक्त अभिलेख पूर्ण किए जाएंगे और वार्षिक परीक्षाफल घोषित कर प्रगति पत्रक वितरित किए जायेंगे।
महिला एवं बाल विकास विभाग को 31 मार्च  तक बंद रखने का निर्देश जारी


महिला एवं बाल विकास विभाग ने कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिये प्रदेश की सभी आंगनवाड़ियों और मिनी आंगनवाड़ियों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश जारी किया हैं।

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु आगनबाडी केंद्र के संचालन संबंधित राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है राज्य शासन द्वारा संक्रमण की रोकथाम एवं राज्य के समस्त आंगनबाड़ी केंद्र तथा मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों को 31 मार्च 2020 तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद रखे जाने संबंधित निर्देश दिया गया है, वर्तमान में शालाओं का संचालन स्थगित होने के कारण साझा चूल्हा कार्यक्रम अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों में नाश्ता एवं भोजन प्रभावित होने से आंगनबाड़ी में 3 से 6 वर्ष के बच्चों को भी आगनबाडी के अन्य हितग्राहियों के साथ टेक होम राशन किये जाने के लिए सुनिश्चित किया गया है। बच्चों के एवं ऊंचाई मापने की कार्यवाही गृह भेंट के दौरान  आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी स्वच्छता , सतर्कता निर्देशों का पालन करने के लिए  सुनिश्चित किया  गया है।


 कोरोना, वायरस से संबंधित समाचार के माध्यम से फैलाई गई थी अफवाहें


समाचार चैनल पर प्रसारित न्यूज़ "भोपाल में मिला कोरोना वारयस का पहला मरीज" खबर पूरी तरह निराधार एवं फेक हैं। विभाग द्वारा पुष्टि की गई हैं कि अभी तक मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित पॉजिटिव सेम्पल नहीं पाया गया हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ