कलेक्टर ने ओला प्रभावित ग्रामों का किया भ्रमण,संवेदनशीलता एवं पारदर्शिता के साथ सर्वे का कार्य तत्काल करें प्रारंभ- कलेक्टर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कलेक्टर ने ओला प्रभावित ग्रामों का किया भ्रमण,संवेदनशीलता एवं पारदर्शिता के साथ सर्वे का कार्य तत्काल करें प्रारंभ- कलेक्टर




कलेक्टर ने ओला प्रभावित ग्रामों का किया भ्रमण,
संवेदनशीलता एवं पारदर्शिता के साथ सर्वे का कार्य तत्काल करें प्रारंभ- कलेक्टर

सीधी 
            कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने तहसील गोपदबनास एवं मझौली के ओला प्रभावित ग्रामों का भ्रमण कर हुयी क्षति का अवलोकन किया। कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि पूरी संवेदनशीलता एवं पारदर्शिता के साथ सर्वे का कार्य एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राजस्व विभाग एवं कृषि विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के दल का गठन कर प्रत्येक खेत, खलिहान और घर में हुए क्षति का आंकलन करें। पशुहानि, उद्यानिकी फसलों,  वृक्षों को हुयी क्षति का भी आंकलन कर सर्वे रिपोर्ट प्रस्तुत करें। ओला के कारण जो भी व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुए हैं, उनके भी राहत के प्रकरण तैयार कर प्रस्तुत करें।  
             कलेक्टर श्री चौधरी ने निर्देश दिए हैं कि ओला से प्रभावित प्रत्येक व्यक्ति को राहत देने का कार्य करें। उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर जिले से दल का गठन कर जाँच करायी जायेगी, लापरवाही पाये जाने पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर श्री चौधरी ने किए गए सर्वे से ग्रामवासियों को भी अवगत  कराने के निर्देश दिए हैं।     
      इस दौरान कलेक्टर श्री चौधरी ने कृषकों से चर्चा कर उन्हें आश्वस्त किया है कि पूरी निष्पक्षता के साथ सर्वे का कार्य किया जायेगा तथा प्रत्येक प्रभावित किसान को शासन के नियमानुसार राहत प्रदान की जायेगी। कलेक्टर ने कृषकों से फसल बीमा के विषय में भी जानकारी प्राप्त की तथा उन्हें सदैव बीमा कराने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि ऐसे विपदा के समय में बीमा राहत देने का कार्य करती है।  
        कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा तहसील गोपदबनास के डेम्हा, देवघटा, पटपटा, मोहनिया एवं छवारी तथा तहसील मझौली के खड़ौरा एवं मुड़हेरिया ग्रामों का भ्रमण किया गया। इस दौरान उपखण्ड अधिकारी मझौली ए. के. सिंह, उप संचालक कृषि के. के. पाण्डेय, तहसीलदार गोपदबनास लक्ष्मीकांत मिश्रा सहित राजस्व अधिकारी एवं कृषि विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ