नाबालिक लड़की की शादी करने से पहले पहुंची डिप्टी कलेक्टर, की गई कार्यवाही

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

नाबालिक लड़की की शादी करने से पहले पहुंची डिप्टी कलेक्टर, की गई कार्यवाही




नाबालिक लड़की की शादी करने से पहले पहुंची डिप्टी कलेक्टर, की गई कार्यवाही


सिंगरौली जिले के सरई तहसील समीप शिवगढ़ गांव का मामला

सिंगरौली।

सिंगरौली जिले में एक नाबालिग 13 वर्ष लड़की की बारात आने से पहले ही  डिप्टी कलेक्टर व सरई तहसीलदार प्रभारी सुश्री संपदा सर्राफ ने इस लड़की को विवाहित बेदी पर बैठने से बचा लेने का खबर प्रकाश में आया है।
गौरतलब यह है कि बीते रात सिंगरौली डिप्टी कलेक्टर एवं सरई तहसीलदार प्रभारी सुश्री संपदा सर्राफ को मुखबिरों से सूचना मिली थी कि आपके सरई तहसील क्षेत्र के ग्राम शिवगढ़ में एक नाबालिग लड़की की शादी होने जा रही है जिसमें  लड़की की उम्र लगभग 13 वर्ष है, इतना ही नहीं इस शादी का  प्रशासनिक अधिकारियों से परमिशन भी नहीं ली गई है। जिसमें सूचना मिलते ही सिंगरौली डिप्टी कलेक्टर एवं सरई तहसीलदार प्रभारी सुश्री संपदा सर्राफ ने अपनी सूझबूझ के साथ अपने आठ दस के तादात पर टीम गठित करते हुए  पुलिस बल के सहयोग से उस घटना स्थल पर दबिश दिया।
जिसमें संपदा सर्राफ ने लड़की समेत उसके परिजनों से सवाल-जवाब किया तो परिजनों ने पहले तो शादी की बात को साफ इंकार किया था क्योंकि परिजनों को दबिश से पहले ही किसी मुखबिरों के द्वारा पता चल चुका था कि हमारे घर कार्यवाही होने वाली है इसलिए लड़की के परिजनों ने हिंदु धर्म के रसम निभाने वाले बेदी बगैरा मिटा दिया गया था लेकिन मिटाने से पहले ही उस बेदी का फोटो टीम को मिल चुकी थीं इतना ही नहीं जब टीम ने घटनास्थल पर दबिश दिया तो और भी कुछ तथ्य मिल चुका था जिसमें लड़की का परिजनों का ग़लती साफ आईना  की तरह झलक रहा था। फिर क्या लड़की का पिता ने अपनी गलती को स्वीकार करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों के समाने फूट-फूटकर कर रोते हुए कहने लगा कि अब इस प्रकार से दुबारा गलती नहीं होगी। 

सुत्रो की बात मानें तो इस शादी को सफल बनाने के लिए राजनीतिक दल के कार्यकर्ताओं के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारियों का भी हाथ परिजनो सिर पर था।

सिंगरौली डिप्टी कलेक्टर एवं सरई तहसीलदार प्रभारी ने उक्त मामले का पंचनामा बनवाते हुए  लड़की के पिता से और कुछ जानकारी पुछने के लिए सरई पुलिस के कब्जे में भेज दिया है। वहीं लड़के पक्ष को भी  बहुत जल्द पुलिस  गिरफ्तार करेंगी। 
दबिश देते समय सिंगरौली डिप्टी कलेक्टर एवं सरई तहसीलदार प्रभारी सुश्री संपदा सर्राफ, नवाब तहसीलदार,रीडर, जीतेंद्र कुमार,राम नरेश सोनी पटवरी एवं सरई थाने के शिवकुमार दुबे, बंशलाल प्रजापति, बृहस्पत आदि मौजूद रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ