पौंडी मझौली, बाजनामठ और सरकारी कुंआ घमापुर तीन नये कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पौंडी मझौली, बाजनामठ और सरकारी कुंआ घमापुर तीन नये कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित



पौंडी मझौली, बाजनामठ और सरकारी कुंआ घमापुर तीन नये कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित


कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी ने जारी किया आदेश

जबलपुर।

जबलपुर कलेकटर एवं जिला दंडाधिकारी भरत यादव ने म.प्र. पब्लिक हेल्थ एक्ट 1949 के तहत प्रदत्त शक्तियों का उपयोग कर जिले की वर्तमान स्थिति के मद्देनजर पूर्व में घोषित 9 कंटेनमेंट जोन सहित अब तीन और अतिरिक्त कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है । इस प्रकार जिले में अब कुल 12 कंटेनमेंट क्षेत्र हो गये हैं ।
      कलेकटर श्री यादव द्वारा आज जारी आदेश के मुताबिक जनपद पंचायत मझौली के पौंड़ी, नगर निगम क्षेत्र बाजनामठ और घमापुर सरकारी कुंआ को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है ।  कंटेनमेंट क्षेत्र पौंड़ी में मात्र ग्राम पौंड़ी, बाजनामठ में जे.डी.ए. कालोनी, नेहरू नगर, नालंदा बिहार, केशर बस्ती, शास्त्री नगर, न्यू शास्त्री नगर बाजनामठ और बजरंग नगर को शामिल किया गया है ।  वहीं घमापुर सरकारी कुंआ कंटेनमेंट क्षेत्र में सरकारी कुंआ, बाई का बगीचा, प्रेम सागर कालोनी, शीतलामाई, करियापाथर, बाबाटोला, लालमाटी बंगाली कालोनी सम्मिलित है ।
      जनपद पंचायत मझौली के पौंड़ी कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए इन्सीडेंट कमांडर एस.डी.एम. सिहोरा चन्द्र प्रताप गोहल को, पुलिस नोडल टी.आई. सिहोरा गिरीश धुर्वे को, नोडल सी.ई.ओ. जनपद पंचायत मझौली राजीव तिवारी को और हेल्थ टीम का नोडल अधिकारी बी.एम.ओ. मझौली डॉ. पारस ठाकुर को बनाया गया है । इसी प्रकार कंटेनमेंट क्षेत्र बाजनामठ के लिए एस.डी.एम. आशीष पांडे को इन्सीडेंट कमांडर, पुलिस नोडल टी.आई. तिलवारा रीना पांडे को, नगर निगम नोडल अंकिता जैन को तथा हेल्थ टीम के नोडल का दायित्व डॉ. रंजना वाजपेयी को सौंपा गया है ।  इसी आदेश में कंटेनमेंट क्षेत्र घमापुर सरकारी कुंआ के लिए मनीषा वास्कले को इंसीडेंट कमांडर, पुलिस नोडल सी.एस.पी. गोहलपुर अखिलेश गौर को, नगर निगम नोडल संजय पांडे को तथा हेल्थ टीम का नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी डॉ. डी.जे. मोहन्ती को सौंपी गई है ।
      कंटेनमेंट क्षेत्र के लिए नियुक्त इंसीडेंट कमांडर और पुलिस की टीम को इस क्षेत्र में आवागमन प्रतिबंधित करने, समस्त निवासियों को होम क्वारेंटाइन में रहने, पेरामीटर कंट्रोल करने और आवश्यक सुविधाओं के अतिरिक्त किसी भी प्रकार के लोगों का बाहर जाना प्रतिबंधित करने का दायित्व सौंपा गया है । हेल्थ टीम हाई रिस्क व्यक्तियों की प्रोटोकॉल के अनुसार सेम्पलिंग सहित सभी जरूरी स्वास्थ्य परीक्षण का दायित्व सम्हालेंगी ।
      सभी को निर्देशित किया गया है कि वे प्रत्येक दिन की रिपोर्ट अपर कलेक्टर संदीप जी.आर. एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित कुमार एवं संजीव उइके को प्रस्तुत करें ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ