कलेक्टर की अपील ,अपने आप को और शहर को सुरक्षित बनाए रखने में हमारा सहयोग करें

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कलेक्टर की अपील ,अपने आप को और शहर को सुरक्षित बनाए रखने में हमारा सहयोग करें




कलेक्टर की अपील ,अपने आप को और शहर को सुरक्षित बनाए रखने में हमारा सहयोग करें


भोपाल।
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने समस्त शहरवासियों से अपील की है कि कोरोंना संक्रमण से आम जनों शहरवासियों को बचाने के लिए पूरे शहर में संपूर्ण लॉक डाउन घोषित किया गया है।उन्होंने आम नागरिकों से सहयोग कर भोपाल को कोरोना से मुक्त बनाने का आव्हान किया है।
कलेक्टर श्री पिथोड़े ने अपने वीडियो सन्देश में बताया कि इस संकट की स्थिति में भी जिला प्रशासन द्वारा आम जनों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए होम डिलीवरी ओर ओन लाइन के माध्यम से घर-घर तक दैनिक उपयोग की वस्तुएं उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि इन संसाधनों को लॉक डाउन  के दौरान भी घर घर तक पहुँचाया जा रहा है। इसका मकसद लॉक डाउन का अक्षरश: पालन सुनिश्चित किया जानजे है। 
कलेक्टर ने कहा कि विगत कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफा हुआ है । संक्रमण को रोकने एहतियातन संपूर्ण क्षेत्र में लॉक  डाउन किया गया है।
कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण से शहर वासियों को घबराने और डरने की आवश्यकता नहीं है। जिला प्रशासन स्वास्थ्य और नागरिको की  ओर कई एहतियातन कदम उठा रहा है। साथ ही कोरोना से संक्रमित क्षेत्रों को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है जिससे यह संक्रमण अन्य स्थानों तक नहीं फैल सके। आम जनता सावधानीपूर्वक रहे और लॉक डाउन के दौरान इसका पालन सुनिश्चित करें। उनका पालन नहीं करने वालों के विरूद्ध अनुशासनात्मक और दंडात्मक कार्यवाही की भी श्री पिथोडे़ ने बात कही।
कलेक्टर श्री पिथोड़े ने  आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सभी बड़े बुजुर्ग एवं डायबिटीज, लंग्स सहित गंभीर बीमारियों से पीड़ित नागरिक, बुऔर वरिष्ठ नागरिक घर पर ही रहे और कोरोना संक्रमण से अपना बचाव करें और
सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सभी सुरक्षात्मक उपाय करें। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं किसी भी नागरिक को  संकट की स्थिति में होने वाली किसी भी समस्या के लिए वे कंट्रोल रूम में फोन कर अपनी समस्या का निराकरण करा सकते हैं। इसके लिए 104/181 तथा सीनियर सिटीजन हेल्प डेस्क नंबर 0755-270 4201, 202 और 203 जारी किए गए हैं।
उन्होंने सभी नागरिक बंधुओं से इस आपदा के दौरान शासन प्रशासन का सहयोग कर अपने-अपने घरों में रहते हुए कोरोना के विरुद्ध इस युद्ध में अपना सहयोग देकर  सफल बनाने की अपील की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ