अनन्या और यथार्थ बने कोरोना वारियर्स, माता-पिता से दूर रहकर निभा रहे अपना फर्ज

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

अनन्या और यथार्थ बने कोरोना वारियर्स, माता-पिता से दूर रहकर निभा रहे अपना फर्ज




अनन्या और यथार्थ बने कोरोना वारियर्स, माता-पिता से दूर रहकर  निभा रहे अपना फर्ज

भोपाल।

कोरोना से जंग में बच्चे भी पीछे नही है, अपने माता-पिता से दूर छोटे बच्चे भी कोरोना वारियर्स बनकर लोगों को जागरूक कर रहे है। ऐसे ही भोपाल के 2 भाई बहन जो अपने माता-पिता से दूर रहकर भी कोरोना से जंग में अपनी भूमिका निभा रहे है।
इंदौर में अपने नाना-नानी के यहां रह रहे अनन्या राठौर  आयु 08 वर्ष और  यथार्थ राठौर आयु 07 वर्ष अपने मम्मी-पापा  से 25 दिन से दूर है।  ये बच्चे अपने माँ और पिता से दूर रहकर भी  पिताजी के आपातकालीन कर्तव्यो में  यथा सामर्थ्य अपना योगदान दे रहे है। इनके पिताजी श्री अरूण कुमार राठौर  किसी आवश्यक कार्य से इंदौर गए थे तो सोचा कि गर्मी की छुट्टियों में नाना-नानी का सानिध्य बच्चों को मिल जाएगा यह सोचकर बच्चों को कुछ दिन के लिए वही छोड़ आए। 

कुछ दिनों बाद इंदौर और भोपाल में लॉकडाउन हो गया और पिता ने  जिला प्रशासन के जन हितैषी महत्वपूर्ण आदेश और निर्देशो को आमजन तक जनसंपर्क के माध्यम से पहुचाने के अति संवेदनशील कर्तव्य में स्वयं को झोक दिया।

इन बच्चों के पिता श्री अरुण कुमार राठौर भोपाल में जनसम्पर्क कार्यालय में सहायक संचालक जनसंपर्क के पद पर कार्यरत है । कलेक्टर भोपाल के पी आर ओ होने के साथ-साथ संचालनालय, भोपाल में भी अपनी सेवाएं देते है। जिला प्रशासन की जनहित में दैनिक कार्यवाही, आदेश और निर्देशो को सही और सटीक रूप से मीडिया के माध्यम से आमजन तक पहुचाने की जिम्मेंदारी का निर्वहन कर रहे  है। 

श्री अरूण राठौर को अब काम से खुद के परिवार के लिए वक़्त नहीं मिलता है। प्रातःकाल से ही  देर रात तक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते है। नगर निगम, जिला प्रशासन के भोजन के पैकेट का उपयोग कर रहे है और बच्चों से मिले हुए 25 दिन से ज्यादा हो गए है , इतने दिनों तक बच्चे कभी अपने से दूर नहीं रखे है। काम की व्यस्तता के चलते चाहकर भी इंदौर नहीं जा पा रहे है। सिर्फ फोन पर  वीडियो काल से ही बच्चों से बात हो पाती है।

  अनन्या और यथार्थ भी पिता की इस व्यस्तता को समझते हुए बिना किसी शिकायत के अपने पिता के इस कार्य में कंधा से कंधा मिलाकर साथ दे रहे है। बच्चों ने  संकटकालीन समय में आमजन को जागरूक करने के अपने पिता के कार्य को अपनी रचनात्मकता का उपयोग करते हुए वीडियो बनाया है और सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। इस वीडियो में अनन्या राठौर ने  सभी आमजनों से इस महामारी के दौरान देश को बचाने के लिए शासन द्वारा जारी शासन द्वारा जारी आदेशों और निर्देशों का पालन करने का संदेश दिया है इसी प्रकार एक अन्य वीडियो में सभी बच्चों को अपने घर को ही प्लेग्राउंड बनाते हुए घर में ही सुरक्षित रहने का संदेश दिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ