जिले के वनग्रामों में मोबाईल बाज़ार के माध्यम से पहुंच रहा है राशन, मुख्य वन संरक्षक ने देखी मोबाईल बाज़ार व्यवस्था

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिले के वनग्रामों में मोबाईल बाज़ार के माध्यम से पहुंच रहा है राशन, मुख्य वन संरक्षक ने देखी मोबाईल बाज़ार व्यवस्था




जिले के  वनग्रामों में मोबाईल बाज़ार के माध्यम से पहुंच रहा है राशन, मुख्य वन संरक्षक ने देखी मोबाईल बाज़ार व्यवस्था


भोपाल।

जिले के वनांचल में बसे वनग्रामों के लोगों के लिए जिला प्रशासन मोबाईल बाज़ार के माध्यम से राशन पहुंचाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि जंगलों में बसे इन गांवों में बड़ी दुकानें नहीं हैं।  छोटी दुकानों में लॉक डाऊन के कारण सामान नहीं आ पा रहा है। लॉक डाऊन अवधि में लोग सामान लेने रहटगांव या सिराली नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा के निर्देश पर इन गांवों के लिए मोबाईल बाज़ार व्यवस्था प्रारम्भ की गई हैं। 
वनमंडलाधिकारी श्री लालजी मिश्रा ने बताया कि वन विभाग के कर्मचारी स्थानीय किराना एवं सब्ज़ी व्यापारियों को विभाग के वाहनों के माध्यम से गांवों में ले जाकर मोबाईल बाज़ार लगवा रहे हैं। गाँवो में ही लोग को किराना, सब्ज़ी एवं अन्य दैनिक उपयोग की वस्तुएं खरीद पा रहे हैं। जरूरतमन्दों को निःशुल्क वितरण भी किया जा रहा है। पोंसाढाना, बोरपानी, दीदमदा, जड़मऊ आदि वनग्रामों में आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा रही हैं। ग्रामवासियों को कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में जागरूक कर सोशल डिस्टेन्स बनाये रखने की समझाईश भी दी जा रही हैं। 

रविवार को मुख्य वन संरक्षक होशंगाबाद श्री के के भारद्वाज ने वनग्राम इंद्रपुरा पहुंचकर मोबाईल बाज़ार व्यवस्था का जायज़ा लिया। उन्होंने जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की तथा वन विभाग के अधिकारियों को सम्पूर्ण लॉक डाऊन अवधि में यह व्यवस्था निरंतर जारी रखने तथा सभी 43 वनग्रामों में आवश्यक सामग्री की आपूर्ति करने के निर्देश दिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ