करोना जंग में जीता एक नन्हा योद्धा मोहम्मद कासिद मुख्यमंत्री ने दी बधाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

करोना जंग में जीता एक नन्हा योद्धा मोहम्मद कासिद मुख्यमंत्री ने दी बधाई




कोरोना जंग में जीता एक नन्हा योद्धा - मोहम्मद काशिद,मुख्यमंत्री ने दी बधाई

भोपाल।
              कोरोना से जंग में  विरुद्ध कल एक नन्हा योद्धा मोहम्मद काशिद अपनी जिद और जज्बे से कोरोना  संक्रमण को हराने में सफल रहा है । मात्र  7 साल का यह नन्हा काशिद उन सभी लोगों के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन गया है जो कोरोना की लड़ाई में अपने आप को कमजोर समझते हैं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस नन्हे योद्धा से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हालचाल पूछा और उसे जीत की बधाइयां दी।   चिरायु अस्पताल से 44 व्यक्तियों में काशिद भी अपने पिता शादिक के साथ कोरोना संक्रमण से पूर्णतः स्वस्थ होकर घर गया है।

        हाउस नंबर 14 थाना परिसर टी टी नगर निवासी काशिद के पिता सादिक बताते हैं कि 4 अप्रैल को उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था उसके मात्र 2 दिन बाद ही 6 अप्रैल को काशिद का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आ गया। रिपोर्ट आने के बाद  सादिक अपने बेटे की जिंदगी के लिए घबरा गए ,उन्होंने सोचा कि इन नन्ही सी जान को पता भी नहीं है कि इसे कितनी घातक बीमारी लगी है। उधर दिनरात घर में काशिद की मां तबस्सुम के गले से निवाला नहीं उतर रहा था। 

           शादिक ने जिला प्रशासन को दोनों पिता पुत्र को एक साथ चिरायु अस्पताल में इलाज देने के लिए धन्यवाद दिया है। वे कहते है कि चिरायु अस्पताल में काशिद का पूरा ख्याल रखा गया। मात्र 15 दिन में ही काशिद ने अपने जज्बे और हौसले से इस जंग को जीत लिया। अस्पताल में काशिद के खेलने के लिए लूडो और सांप सीढ़ी जैसे खेल खिलाए गए। 

              कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से इतने सरल और सहज तरीके से जंग जीतकर काशिद ने एक अनूठा उदाहरण पेश करते हुए उन बड़े बुजुर्ग और वरिष्ठ लोगों के लिए मिसाल कायम की है जो कोरोना जैसी बीमारी और संक्रमण को बहुत घातक समझते हैं । जिला प्रशासन ऐसे कोरोना योद्धा को नमन करता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ