सीधी।। अजीत गौतम हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा।। जानिए आखिर 4 हत्यारों ने मिलकर पीट पीटकर क्यों कर दिए थे हत्या

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी।। अजीत गौतम हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा।। जानिए आखिर 4 हत्यारों ने मिलकर पीट पीटकर क्यों कर दिए थे हत्या



सीधी।। अजीत गौतम हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा।। जानिएआखिर 4 हत्यारों ने मिलकर पीट पीटकर क्यों कर दिए थे हत्या


 सीधी।
गुमसुदा के हत्या के मामले को लेकर जमोड़ी थाना पुलिस ने खुलाशा कर दिया है। हत्या में शामिल चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जमोड़ी थाना प्रभारी अभिषेक सिंह ने बताया कि पडऱा निवासी अजीत गौतम व बलिकरण साकेत की पत्नी रानी के साकेत के साथ शौंच जाने के दौरान बाद-विवाद हुआ था। इसी बात को लेकर 29 जून को बलिकरण साकेत अपने भाई लखन उर्फ राकेश साकेत पिता मंगल साकेत 19 वर्ष को फोन करके बुलाया तथा बलिकरण साकेत का भांजा अभय साकेत उर्फ छोटू पिता संतलाल साकेत 19 वर्ष निवासी कोठार तीनो ने एक राय होकर जान से मारने की नियत से अजीत गौतम की लाठी डंडा से मारपीट किया जाने लगा तभी अजीत गौतम भागने लगा तो उसका पीछा करके बलिकरण साकेत ने लाठी,अभय ने हांथ मुक्का तथा लखन ने पत्थर से मारकर हत्या कर दी। इसके बाद बलिकरण साकेत ने अपने जीजा सुनील साकेत पिता राजकुमार साकेत 26 वर्ष निवासी सांड़ा को फोन करके आटो लेकर आने को कहा। आटो के आने के बाद अजीत की लाश को ले जाकर कोलदहा सोन नदी पुल चुरहट में ले जाकर बीच नदी में पुल के ऊपर से पानी में फेंक दिया। बलिकरण के बयान के आधार पर अन्य आरोपियों से पूूंछतांछ की गई जिन्होने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। जमोड़ी पुलिस ने चारों के विरूद्ध धारा 302,201, 365 /34 कायम कर विवेचना में लिया है। घटना में प्रयुक्त लाठी-डंडे व आटो सहित अन्य साक्ष को पुलिस ने जप्त कर लिया है। 

लड़ाई में खुली हत्या की पोल:-

 घटना के कुछ दिनो बाद बलिकरण साकेत व पड़ोसी से वाद-विवाद होने लगा तो मंगल साकेत की बहन जो उनकी रिस्तेदार है के साथ झगड़ा होने लगा तो मंगल साकेत की बहन न जोर-जोर से यह कहा जा रहा था कि हरामखोरों जो तुम लोग दिवाकर पंडित के लड़के को मारकर टैम्पो में लादकर उसके शरीर को ठिकाने लगाने हेतु ले गए हो अगर इस बात की जानकारी मैं दिवाकर पंडि़त से बता दूं तो तुम लोग जिदंगी भर जेल में चक्की पीसोगी। इस लड़ाई को सुनकर हनुमान गौतम व रामसिया विश्वकर्मा की पत्नी ने दिवाकर गौतम से बात बताई गई। उक्त बात की जानकारी जमोड़ी थाना पुलिस को दी गई।

पुलिस को गुमराह करते रहे आरोपी:-

जमोड़ी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों द्वारा लगातार गुमराह किया जाता रहा। आरोपियों द्वारा बताया गया कि नदी में बहा दिया गया है। जिस पर गोताखोरों की मदद से दो दिनो तक खोजबीन की जाती रही जिस पर सफलता नहीं मिली। तो आरोपियों से फिर पूंछतांछ की गई तो बताया कि शव को दफना दिया गया है जिस पर बताये गए स्थानों पर जमोड़ी थाना पुलिस द्वारा खुदवाई करवाई गई लेकिन उक्त शव बरामद नही हो सका।

पिता ने दर्ज कराई थी गुमसुदगी की सूचना:-

गुमसुदा अजीत गौतम के पिता दिवाकर गौतमने जमोड़ी थाना पहुंचकर गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। श्री गौतम ने बताया कि 29 जून को अजीत शौंच के लिए चमरान बस्ती पडऱा नाला की तरफ गया था तब से वह घर नही लौटा था। तथा उसका मोबाईल भी लगातार बंद आ रहा था। 
परिजनों के बताये अनुसार उक्त संदेहियों से पूंछतांछ की गई तो संदेहियो ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया गया। गुमसुदा के शव को आरोपियों द्वारा सोन नदी में फेंके जाने की बात बताई गई जिसके बाद होमगार्ड की मदद से जिले की सीमा में शव की सर्चिंग की गई लेकिन सफलता नही मिली। इसके साथ-साथ पड़ोसी जिलों को रेडियो के माध्यम से सूचना दी गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ