कलयुगी माता - पिता ने नवजात बेटी को फल के कार्टून में पैक कर फेंका,जिला अस्पताल रेफर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कलयुगी माता - पिता ने नवजात बेटी को फल के कार्टून में पैक कर फेंका,जिला अस्पताल रेफर



कलयुगी माता - पिता ने नवजात बेटी को फल के कार्टून में पैक कर फेंका,जिला अस्पताल रेफर


(आर.बी.सिंह,राज)सीधी।

पूरा देश बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारों के साथ हर दिन बेटियों को लेकर जागरूकता की दुहाईयां देता रहा है परंतु बड़े महानगरों की भांति सीधी जिले में भी एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जिसमें एक नवजात बेटी को उसके कलयुगी माता-पिता ने एक फल के कार्टून में बंद करके सड़क के किनारे फेंक दिया।

चुरहट की है घटना

जानकारी के अनुसार चुरहट नगर परिषद अंतर्गत वार्ड नम्बर 7 के बाईपास रोड में मंगलवार को सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए जाने वाले लोगों को एक बॉक्स  सड़क के किनारे दिखा जो विधिवत पैकिंग करके रखा हुआ था इस दौरान कुछ लोगों को उसमें से एक नवजात की किलकारी सुनाई  दी, इसके पश्चात जब बॉक्स को खोला गया तो उसमें एक नवजात शिशु पाया गया। मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा तत्काल आनन-फानन में 100 डायल कर  सूचना दी गई एवं थाना प्रभारी हितेंद्र शर्मा को फोन लगाकर जानकारी दी गई।
थाना प्रभारी ने सूचना पाते ही महिला पुलिस एवं हंड्रेड डायल दोनों को मौके पर पहुंचने के तत्काल आदेश दिए वहां पहुंचने पर पुलिस ने जांच की एवं नवजात शिशु को चुरहट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाकर भर्ती कराया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार नवजात शिशु बच्ची है। बताया गया उसके बाद उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है।

टीआई ने बेटी के लिए दिखाई दरियादिली  

चुरहट थाना प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा ने घोषणा करते हुए कहा कि जब तक इस नवजात बेटी का कोई वाजिब संरक्षक नहीं मिलता तक इस बच्ची की देखरेख एवं पालन पोषण की व्यवस्था मैं स्वयं करूंगा। सूत्रों के मुताबिक वैसे तो कई लोग उस बच्ची को गोद लेने के लिए तैयार हैं लेकिन थाना प्रभारी का कहना है कि जब तक वाजिब संरक्षक नहीं मिलता है तब तक यह बच्ची हमारे संरक्षण में ही रहेगी।
लोगों का कहना है कि यह बच्ची नवरात्रि के आखिरी दिन पाई गई है इसलिए यह पूरे चुरहट की बेटी कहलाएगी और हर कोई उसकी मदद के लिए आगे रहेगा। चुरहट क्षेत्र के सभी संभ्रांत लोगों ने इसके लिए आगे आकर मदद की मंशा जताई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ