पीएम किसान तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के सभी पात्र कृषकों के सत्यापन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पीएम किसान तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के सभी पात्र कृषकों के सत्यापन



पीएम किसान तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के सभी पात्र कृषकों के सत्यापन




       कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी द्वारा समस्त नायब तहसीलदार एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है कि जिले के समस्त पात्र कृषकों को अभियान चलाकर पीएम किसान तथा मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित करें। कोई भी पात्र कृषक योजना के लाभ से वंचित नहीं रहना चाहिए।  उन्होंने समस्त उपखंड अधिकारियों को  उक्त योजनाओं के क्रियान्वयन में कड़ी निगरानी रखने तथा सभी पात्र कृषकों को योजना का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

  कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि जिले के कुछ स्थानों से योजना से लाभान्वित करने के नाम पर अनियमितता की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। उन सभी शिकायतों की जांच की जाएगी तथा अनियमितता पाए जाने पर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर श्री चौधरी ने स्पष्ट किया है कि योजना के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि तीन दिवस उपरांत योजना के क्रियान्वयन की समीक्षा की जाएगी तथा योजना के क्रियान्वयन में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर लापरवाह कर्मचारियों एवं अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

   कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा कृषकों से भी अपील की गई है कि यदि कोई कर्मचारी उक्त योजना का लाभ देने के नाम पर अनावश्यक परेशान करता है, तो तत्काल उसकी सूचना सम्बंधित तहसीलदार एवं उपखंड अधिकारी को देंवे। इस प्रकार की अनियमितता पाए जाने पर दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ