भोपाल: टीकाकरण में लापरवाही पर अधिकारियों के खिलाफ होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भोपाल: टीकाकरण में लापरवाही पर अधिकारियों के खिलाफ होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही



भोपाल: टीकाकरण में लापरवाही पर अधिकारियों के खिलाफ होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही



कलेक्टर श्री लवानिया ने टी.एल बैठक में दिए सख्त निर्देश

     कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा करते हुए सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि टीकाकरण में किसी प्रकार की लापरवाही ना हो। यदि किसी गांव या शहर के घरों में टीकाकरण के लिए कोई भी कार्यकर्ता नहीं आया या फिर टीकाकरण नहीं हुआ है तो संबंधित आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी सहायिका, संबंधित सीडीपीओ एवं अन्य अधिकारियों पर भी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

  श्री लवानिया ने कहा कि टीकाकरण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी सम्बन्धित अधिकारी सुनिश्चित करें कि सभी बच्चों एवं महिलाओं का टीकाकरण अनिवार्य रूप से हो। यदि टीकाकरण में कहीं कोई समस्या आ रही है तो उसके संबंध में भी संबंधित अधिकारियों को सूचित करें, अन्यथा उनके विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही होगी। 

 टी.एल समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री लवानिया ने सभी अधिकारियों को भ्रमण के दौरान यह भी देखने के लिए कहा है कि टीकाकरण अभियान चल रहा है इसके संबंध में जानकारी लेते रहे जिला पंचायत सीईओ श्री विकास मिश्रा को निर्देशित किया कि टीकाकरण के लिए सप्ताह समीक्षा बैठक की जाए। टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया जाए। 

 टी.एल बैठक में मुख्यमंत्री समाधान ऑनलाइन कि लंबित शिकायतों की भी समीक्षा की गई। जिसमें ऊर्जा विभाग, पिछड़ा वर्ग और खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग की शिकायतें की संख्या अधिक होने पर उनको त्वरित निराकरण करने के निर्देश भी दिए। टी.एल समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती माया अवस्थी एवं अन्य विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ