इंजेक्शन लगाते ही महिला के हाथ का रंग हुआ काला, नर्स पर लापरवाही का लगाया आरोप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

इंजेक्शन लगाते ही महिला के हाथ का रंग हुआ काला, नर्स पर लापरवाही का लगाया आरोप



इंजेक्शन लगाते ही महिला के हाथ का रंग हुआ काला, नर्स पर लापरवाही का लगाया आरोप



 सीधी।
डॉक्टर, नर्स भगवान के रूप में आम इंसान की जान बचाते हैं लेकिन जब उन्हीं की वजह से इंसान की जिंदगी खतरे में आ जाए तब वो भगवान से शैतानी रूप में आ जाता है।
 ऐसा ही मामला जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूरी स्थित टमसार प्राथमिक उप स्वास्थ्य केंद्र से आया है जहां इंजेक्शन लगाकर नर्स जाकर सो गई और पीड़ित महिला का हाथ जलने लगा और पूरा काला पड़ गया। इस दौरान सबसे शर्मनाक बात ये रही कि पीड़ित महिला पूरी रात चीखती रही, चिल्लाती रही लेकिन ड्यूटी में तैनात नर्स खर्राटे मारकर रात भर सोती रही। जब सुबह नर्स नींद से जागी और पूरे मामले से वाकिफ हुई तो मामले पर पर्दा डालने के लिए पीड़ित महिला को टमसार उप स्वास्थ्य केंद्र से सीधी रेफर कर दिया गया है जहां सीधी से भी उसे रीवा के लिए रेफर कर दिया गया है। सवाल ये उठता है कि ऐसी लापरवाही कब तक चलेगी और लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई कब होगी।

ये है पूरा मामला

26 नवंबर को टमसार उप स्वास्थ्य केंद्र में महिला नसबंदी शिविर का आयोजन किया गया था जहां पीड़िता महिला भी ऑपरेशन करवाने के लिए आई हुई थी। सिंगरौली जिले के निवास निवासी सोना साहू पति मनोज साहू उम्र 23 वर्ष टमसार उप स्वास्थ्य केंद्र में ऑपरेशन करवाने के लिए गई हुई थी। पीड़िता के बताए अनुसार ड्यूटी में तैनात नर्स पूनम सिंह बघेल तथा बंदना ने 2 इंजेक्शन लगाया। बताया गया कि इंजेक्शन लगते ही महिला का हाथ जलने लगा और फूलने लगा इस दरमियान ड्यूटी पर तैनात नर्स अंदर से गेट बंद करके सोने चली गई थी। आरोप है कि पीड़िता के परिजनों ने सारी रात नर्सों को आवाज देते रहे गए लेकिन 2 में से कोई भी नर्स बाहर नहीं निकली, नतीजा ये रहा कि पीड़िता का एक हाथ फूलते हुए पूरी तरह से काला पड़ गया है। वहीं पूरा मामला बढ़ते देख नर्सों के द्वारा पीड़ित महिला को जिला चिकित्सालय सीधी रेफर किया गया जहां सीधी से भी पीड़िता को रीवा के लिए रेफर किया गया है।

ससुराल वालों ने रखने से किया इनकार

पीड़ित महिला के मायके वालों ने बताया कि महिला की शादी सिंगरौली जिले के निवास में हुई थी जो अपने मायके आकर ऑपरेशन करवाने के लिए आई हुई थी। महिला के हाथ की हालत खराब होते देख ससुराल वालों ने महिला को रखने से इंकार कर दिया है। आरोप है कि ससुराल वालों ने कहा कि जब तक यह पूरी तरह से ठीक हो कर नहीं आएगी तब तक हम अपने घर नहीं रखेंगे। जिससे आज पीड़िता दर-दर भटकने के लिए हो गई है। पूरे मामले को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरएल वर्मा ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ