फर्जी दस्तावेज लेकर गए सेना रैली भर्ती में ,19 अभ्यर्थियों को दिया गया रिजेक्शन सर्टिफिकेट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

फर्जी दस्तावेज लेकर गए सेना रैली भर्ती में ,19 अभ्यर्थियों को दिया गया रिजेक्शन सर्टिफिकेट



फर्जी दस्तावेज लेकर गए सेना रैली भर्ती में19 अभ्यर्थियों को दिया गया रिजेक्शन सर्टिफिकेट


 8 फरवरी से सेना भर्ती रैली चल रही है. इस सेना भर्ती रैली में 11 जिलों के अभ्यर्थी अपना भाग्य आजमाने  सेना में भर्ती में शामिल हुए थे, भर्ती रैली के बीच आर्मी इंटेलिजेंस की सूचना पर 19 अभ्यर्थी ऐसे पाए गए जिनके दस्तावेजों में हेरफेर किया गया था. आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस द्वारा सभी 19 अभ्यर्थियों के फॉर्म रिजेक्ट कर उन्हें रिजेक्शन सर्टिफिकेट दिया गया है.राजस्थान के उदयपुर की खेल गांव में चल रही इस सेना भर्ती रैली में कोरोना प्रोटोकॉल का पालना करने के चलते प्रतिदिन करीब 3500 अभ्यर्थियों को बुलाया जा रहा है और उन्हें दौड़ और शारीरिक दक्षता की परीक्षा से गुजरना होता है।

सेना में भर्ती होने के लिए आयु सीमा तय कर रखी है. ऐसे में आर्मी इंटेलिजेंस को 19 ऐसे अभ्यर्थियों की जानकारी मिली जो ओवर एज हो चुके थे. उन्होंने अपनी मार्कशीट में फर्जीवाड़ा कर शारीरिक दक्षता परीक्षा में भाग लिया था।

दिया गया रिजेक्शन सर्टिफिकेट:-

जो अभ्यर्थी फर्जी दस्तावेजों के साथ पाए गए वे नागौर जिले के बताए जा रहे हैं. इंटेलिजेंस की सूचना पर आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस ने त्वरित कार्रवाई की. हालांकि किसी भी अभ्यर्थी के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराना चर्चा का विषय बना रहा है. आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिस द्वारा सभी 19 अभ्यर्थियों को रिजेक्शन सर्टिफिकेट पकड़ा कर उनके घर रवाना कर दिया गया. इन अभ्यर्थियों ने अपनी उम्र ज्यादा होने के चलते 10वीं की मार्कशीट में जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ की थी. उसी फर्जी दस्तावेज के साथ वह भर्ती रैली में शामिल होने पहुंचे थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ