कल 26 फरवरी को रहेगा भारत बंद,इन मांगों को लेकर 8 करोड़ व्यापारी करेंगे हड़ताल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कल 26 फरवरी को रहेगा भारत बंद,इन मांगों को लेकर 8 करोड़ व्यापारी करेंगे हड़ताल



कल 26 फरवरी को रहेगा भारत बंद,इन मांगों को लेकर 8 करोड़ व्यापारी करेंगे हड़ताल



 26 फरवरी को शीर्ष व्यापारी संगठन कैट ने भारत बंद का आवाहन किया है। जीएसटी के कठोर प्रावधानों, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और ई-वे बिल को लेकर प्रदर्शन देशभर के 8 करोड़ व्यापारी कल प्रदर्शन करेंगे। देश के शीर्ष व्यापारी संगठन कैट ने 26 फरवरी को भारत बंद बुलाई है, जिसमें देशभर के व्यापारी हिस्सा लेंगे। इस भारत बंद के कारण देशभर के सभी व्यावसायिक बाजारें बंद रहेंगी।

26 फरवरी को भारत बंद 
कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स यानी कैट ने जीएसटी को सरल बनाने, ई -वे और तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में 26 फरवरी 2021 को भारत बंद का आवाह्न किया है।

शुक्रवार को देश भर में 1500 स्थानों पर धरना प्रदर्शन कियाा जाएगा। कैट के इस भारत बंद का समर्थन ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट्स वेलफेयर एसोसिएशन भ कर रहा है। 26 फरवरी को भारत बंद के दौरान चक्का जाम भी किया जाएगा।


कैट ने सरकार के सामने GST प्रणाली को सरल और युक्तिसंगत बनाने के लिए की मंग रखी है। वहीं टैक्स स्लैब की समीक्षा करने की मांग रखी है। कैट ने इस बारे में सरकार से बात की। इसके बाद अब कैट ने 26 फरवरी को देश भर में विरोध प्रदर्शन का फैसला किया है। इस दौरान सभी बाजार बंद रहेंगे और सभी राज्यों के अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस बंद में 40000 से अधिक व्यापारी संघ शामिल होंगे। कैट क मांग है कि GST को सरल बनाया जाना चाहिए। ताकि एक साधारण व्यापारी आसानी से इसका पालन कर सके। GST पोर्टल पर तकनीकी खामियों को दूर किया जाना जरूरी है। तेल क बढ़ती कीमतों और ई-वे को लेकर कल इस बंद को आवाह्न किया गया है।

ये रहेंगे बंद:-


इस बंद के दौरान देश भर में 1500 स्थानों पर धरना भी दिया जाएगा। भारत बंद के दौरान सभी बाजारों को बंद रखने का फैसला किया गया है। वहीं देशभर के सभी राज्य स्तरीय-परिवहन संघों ने सुबह 6 से रात के 8 बजे तक वाहनों को न चलाने का फैसला किया है। वहीं ट्रांसपोर्ट के कार्यालयों को भी भारत बंद के दौरान पूरी तरह बंद रखने की घोषणा की गई है। भारत बंद के दौरान किसी भी तरह के माल की बुकिंग, डिलीवरी, ढुलाई या उतरवाई नहीं होगी।


जिन संगठनों ने भारत बंद का समर्थन किया है, उनमें ऑल इंडिया एफएमसीज़ी डिस्ट्रिब्युटर्स फेडरेशन, फेडेरेशन ऑफ एल्युमिनियम यूटेंसिल मैन्यूफैकचर एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन, नार्थ इंडिया स्पाईसेस ट्रेडर्स एसोसिएशन, आल इंडिया वूमेन एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन, ऑल इंडिया कम्प्यूटर डीलर एसोसिएशन, आल इंडिया कॉस्मेटिक मैनुफक्चरर्स एसोसिएशन आदि शामिल हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ