पंचायत प्रतिनिधियों की पहल से स्थानीय मजदूरों को मनरेगा योजना में मिल रहा काम

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पंचायत प्रतिनिधियों की पहल से स्थानीय मजदूरों को मनरेगा योजना में मिल रहा काम



पंचायत प्रतिनिधियों की पहल से स्थानीय मजदूरों को मनरेगा योजना में मिल रहा काम



मझौली

 मझौली जनपद पंचायत अंतर्गत जहां अधिकांश ग्राम पंचायतों में मशीनों का उपयोग कर काफी भ्रष्टाचार किया गया है वही एक ऐसा पंचायत जहां पंचायत प्रतिनिधियों के पहल से ग्राम पंचायत के लोंगो को रोजगार मिल रहा है यह मझौली जनपद के  ग्राम पंचायत चंदौहीडोल का है जहां रोहिणी रमण मिश्रा उपसरपंच( युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष मड़वास) के द्वारा ग्राम  पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक का सहयोग कर ग्राम पंचायत के गरीब मजदूरों को काम उपलब्ध करा कर एक अलग पहचान दिया जा रहा है बता दें कि यह पंचायत मझौली जनपद पंचायत में अपनी अलग पहचान बना चुकी है जिला स्तर के कार्यक्रम पर यदि गौर किया जाए तो ज्यादातर कार्यक्रम इसी ग्राम पंचायत में रखे जाते हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण ग्राम पंचायत में कराए जा रहे तालाब निर्माण में देखने को मिला जहां पर सैकड़ों ग्रामीण मजदूर काम पर लगे देखे गए मजदूर बड़े उत्साह के साथ कार्य पर लगे हुए थे चर्चा के दौरान बताया गया कि हमारे ग्राम पंचायत में हम लोगों द्वारा ही काम कराया जाता है जहां पर मजदूरों द्वारा काम कराया जाना संभव नहीं होता वहीं पर मशीनों का उपयोग किया जाता है मजदूरी भी समय पर संतोषजनक हिसाब से दी जा रही  है किसी प्रकार की समस्याओं से नकारते हुए उपसरपंच रोहिणी रमण मिश्रा के साथ सरपंच, सचिव एवं रोजगार सहायक की सराहना करते रहे।
भाजपा मंडल अध्यक्ष कृष्णलाल पयासी तालाब देखने गए जहां काम लगे मजदूरों को देखकर प्रशन्न हुए और पंचायत प्रतिनिधियों की सराहना करते रहे।
आपको बता दें कि कोरोना काल मे भी प्रवासी मजदुरों को रोजगार  देने में कोई कसर नहीं छोड़े पंचायत के उपसरपंच रोहिणी रमण मिश्रा के द्वारा लगातार मजदूरों को रोजगार देने एवं राशन देने की व्यवस्था करते रहे।


इनका कहना है

(1)
हमारा प्रयास रहता है कि ज्यादा से ज्यादा ग्राम पंचायत के स्थानीय लोंगो को रोजगार मिले सभी कार्य मजदूरों के द्वारा कराया जाता है, पंचायत के निवासी खुस भी रहते हैं। इसमे पंचायत के सरपँच, सचिव एवं रोजगार सहायक का भी पूरा योगदान रहता है।

रोहणी रमण मिश्रा
उपसरपंच, चँदोहीदोल


(2) चंदोहीडोल पंचायत में बन रहे तालाब में सैकड़ों मजदूर काम मे लगे थे जिसे देख मन गदगद हो गया उस पंचायत के प्रतिनिधियों  का बहुत अच्छा प्रयास रहता है।

कृष्णलाल पयासी(छोटू)
मण्डल अध्यक्ष भाजपा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ