सोने और चांदी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें कितने रुपए महंगी हुई चांदी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सोने और चांदी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें कितने रुपए महंगी हुई चांदी



सोने और चांदी की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानें कितने रुपए महंगी हुई चांदी



भोपाल के सराफा बाजार में सोमवार को सोना एवं चांदी के कीमतों में खासी तेजी आई। एक ही दिन में चांदी के भाव दो हजार रुपये प्रति किलो तक बढ़ गए, जबकि सोना 500 रुपये तोला (10 ग्राम) महंगा हुआ। इसके चलते सोमवार को सोना 48 हजार 500 रुपये प्रति 10 ग्राम (23 कैरेट) एवं चांदी के भाव 69 हजार रुपये प्रति किलो रहे। अचानक आई इस तेजी से वे लोग परेशान हो गए, जिनके यहां अप्रैल या इसके बाद वैवाहिक आयोजन होने हैं। यदि इसी तरह से भाव बढ़े तो उनका बजट गड़बड़ा जाएगा।

सराफा कारोबारियों की मानें तो सोमवार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ही दोनों धातुओं के भाव में तेजी आई। इसका असर यहां भी देखने को मिला और भाव में खासी तेजी आ गई।


एक दिन में आई इतनी तेजी व्यापारियों को भी हैरान कर रही है। रिकॉर्ड आंकड़े को छूने में सिर्फ एक हजार रुपये पीछे चांदीपिछले 10 महीने में चांदी के भाव रिकॉर्ड स्तर पर है। मार्च से जून के बीच बंद दुकानों में भी चांदी की कीमत बढ़ी थी। सात अगस्त-20 तक चांदी के भाव 70 हजार रुपये के पार पहुंच गए थे। यह सबसे अधिक भाव थे। हालांकि, इसके बाद भाव में उतार आया और 60 हजार रुपये प्रति किलो तक चांदी के भाव पहुंच गए थे। कुछ दिनों की राहत के बाद चांदी 65 से 68 हजार रुपये के बीच ही रही थी, लेकिन सोमवार को एकसाथ दो हजार रुपये की तेजी आने के बाद चांदी 69 हजार रुपये किलो तक पहुंच गई। रिकॉर्ड आंकड़े को छूने में चांदी सिर्फ एक हजार रुपये पीछे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ