भारी बर्फबारी के बीच जिप्सी वाहन में महिला आर्मी ने दिया बच्ची को जन्म

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भारी बर्फबारी के बीच जिप्सी वाहन में महिला आर्मी ने दिया बच्ची को जन्म




भारी बर्फबारी के बीच जिप्सी वाहन में महिला आर्मी ने दिया बच्ची को जन्म


जम्मू कश्मीर।
 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित कालारूस में सोमवार की सुबह करीब सवा चार बजे महिला को प्रसव पीड़ा हुई, भारी बर्फबारी के बीच एंबुलेंस की सुविधा न हो पाने के कारण आर्मी की जिप्सी में एक बच्ची का जन्म हुआ। हालांकि मां और बच्ची दोनों ही स्वस्थ है।
मामला जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा के कालारूस का है जहां मंगलवार की सुबह लगभग 4.15 बजे जब बर्फबारी हो रही थी, तभी कालारूस कंपनी कमांडर को एक आशा वर्कर की तरफ से इमरजेंसी कॉल आई कि नारीकूट में मरीज को प्रसव पीड़ा शुरू हुई है. बर्फबारी के कारण एंबुलेंस नहीं भेजी जा सकती थी, जिसके बाद महिला की डिलेवरी के लिए आर्मी की जिप्सी के साथ एक मेडिकल टीम नारिकूट भेजी गई. अस्पताल जाते वक्त मरीज की हालात गंभीर थी, जिसके कारण आशा वर्कर ने सड़क के किनारे ही गाड़ी खड़ी करने के लिए अनुरोध किया।

महिला ने आर्मी की जिप्सी में एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया, जिसके बाद प्रसव में शामिल सभी लोगों के चेहरे पर खुशी की झलक देखने को मिली. साथ ही बच्ची के पिता की आंखों में आंसू आ गए.

बच्चे के जन्म के बाद महिला और नवजात शिशु को कालारूस अस्पताल में भर्ती कराया गया. कंपनी कमांडर ने परिवार को उपहार के साथ बधाई दिया और बहादुर आशा कार्यकर्ता, सादिया बेगम को सेना मेडिक्स में उनके आत्मविश्वास और विषम परिस्थितियों में उनकी निर्णायकता के लिए सम्मानित किया गया.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ