स्मार्ट सिटी की सौगात : नये स्वरूप में दिखेगा नया बस स्टैण्ड

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

स्मार्ट सिटी की सौगात : नये स्वरूप में दिखेगा नया बस स्टैण्ड



स्मार्ट सिटी की सौगात : नये स्वरूप में दिखेगा नया बस स्टैण्ड 

20 करोड़ की लागत से शुरू है नये बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य

 सीधी।
शहर के जमोड़ी के पास स्थित नया बस स्टैण्ड अब नये स्वरूप देखने को मिलेगा। करीब 20 करोड़ की लागत से ये बस स्टैण्ड आने वाले कुछ महीनों में पूर्ण होने की उम्मीद जताई जा रही है। 
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के विशेष प्रयास से इस स्टैण्ड का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें कि नगर पालिका के स्मार्ट सिटी को लेकर यह पहला सार्थक पहल माना जाएगा। 
ज्ञात हो कि शहर में सोनांचल बस स्टैण्ड पहले से संचालित है लेकिन बसों की काफी संख्या होने के बाद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन द्वारा जमोड़ी तिराहा डिपो में नये बस स्टैण्ड का संचालन किया गया। इस बस स्टैण्ड में रीवा, सिंगरौली एवं मझौली तरफ की बसोंं का संचालन किया जा रहा था। स्थिति ये थी कि पहले इस जमीन को लेकर पेंचिदा था लेकिन सबकुछ पार होने के बाद अब स्टैण्ड का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। नये बस स्टैण्ड में अब सभी सुविधाएं मौजूद रहेंगी। जिससे कि आने वाले लोगों को किसी तरह की परेशानी न उठानी पड़े। 


सड़क निर्माण कार्य भी जोरो पर 

बस स्टैण्ड में सड़क निर्माण कार्य तो जोरों पर चल रहा है वहीं स्टैण्ड के आगे मुख्य मार्ग तक भी सड़क निर्माण कार्य कराने का काम शुरू किया गया है। निश्चित रूप से बस स्टैण्ड का कायाकल्प बदल जाएगी। काफी वजट होने के कारण यह स्टैण्ड अब प्रदेश में अब्बल बस स्टैण्ड के रूप से माना जा सकता है। 


रेस्टोरेंट सहित बन रही डेढ़ दर्जन दुकानें 

नये बस स्टैण्ड में रेस्टोरेंट की सुविधा भी शासन द्वारा उपलब्ध करायी जा रही है। इसके साथ ही करीब 18 दुकानें भी बनाये जा रहे हैं वहीं यात्री प्रतीक्षालय का काम भी जोरो पर किया जा रहा है। हालांकि यह काम करीब साल भर पहले शुरू हुआ है लेकिन लाकडाउन के कारण बीच में बंद हो गया था। फिर भी अब काम जोरों पर चल रहा है। संबंधित ठेकेदार बीआर सिविल कान्ट्रक्शन कंपनी रीवा द्वारा काम कराने का जिम्मा लिया हैं। देखने को मिला कि काम युद्ध स्तर पर शुरू करा दिया गया है। उम्मीद की जा रही है कि जून तक काम पूरा हो सकता है। 


बस स्टैण्ड निर्माण स्मार्ट सिटी को विशेष अंग : कलेक्टर

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि नये बस स्टैण्ड में मुसाफिरो को काफी दिक्कतें होती थी। स्मार्ट सिटी योजना के तहत स्टैण्ड निर्माण के लिए 20 करोड़ का वजट मिला है, जिसका निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। उन्होने कहा कि जल्द ही नये बस स्टैण्ड में बसों का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ