10 अप्रैल से पटरी पर दौड़ेंगी 5 एक्सप्रेस ट्रेन, देखिये पूरी लिस्ट

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

10 अप्रैल से पटरी पर दौड़ेंगी 5 एक्सप्रेस ट्रेन, देखिये पूरी लिस्ट



10 अप्रैल से पटरी पर दौड़ेंगी 5 एक्सप्रेस ट्रेन, देखिये पूरी लिस्ट


कोरोना के मुश्किल समय में आम लोगों को सुविधा प्रदान के लिए रेलवे कई ट्रेनों को संचालित कर रहा है अभी हाल ही में 71 ट्रेनों को चलाया गया है ताकि रेल यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो, यात्री आसानी से यात्रा कर सकें। अब सरकार शताब्दी, दुरंतो और हमसफर ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, आईआरसीटीसी 10 अप्रैल से इन ट्रेनों का संचालन शुरू करने जा रहा है। यात्रा करने वालों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। वे यात्री ही सफर कर पाएंगे, जिनका टिकट कंफर्म है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इसका जानकारी देते हुए ट्वीट किया, यात्रियों की सेवा में समर्पित, भारतीय रेल द्वारा 4 शताब्दी स्पेशल, तथा एक दुरंतो स्पेशल ट्रेन आरंभ की जा रही हैं। 10 अप्रैल से 15 अप्रैल के बीच यह सेवायें शुरू होंगी, जिनसे सुविधाजनक, और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित होगी।

रेल मंत्री गोयल ने कहा कि 10 अप्रैल से चार शताब्दी एक्सप्रेस और हमसफर तथा दुरंतो की एक-एक जोड़ी ट्रेन पटरी पर दौड़ने लगेंगी।

यात्रियों के लिए मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करना अनिवार्य है। अपील की गई है कि 60 साल से अधिक उम्र के लोग और बच्चे यात्रा न करें। गर्भवती महिलाओं को भी अभी यात्रा न करने की सलाह दी गई है।

 ट्रेनों की पूरी लिस्ट:-

02013/14 नई दिल्ली से अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल। ट्रेन प्रतिदिन संचालित होगी।
04051/52 नई दिल्ली से दौरई शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल। ट्रेन प्रतिदिन संचालित होगी।
04053/54 नई दिल्ली से अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल। ट्रेन गुरुवार को ही संचालित होगी।
02046/45 चंडीगढ़ से नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस स्पेशल। ट्रेन बुधवार को छोड़कर दैनिक रूप से संचालित होगी।
02265/66 दिल्ली सराय रोहिल्ला से जम्मू तवी दुरंतो एक्सप्रेस स्पेशल। ट्रेन सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार, रविवार या बुधवार और शनिवार को संचालित होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ