3 दिन के बच्चे ने पास कर लिया 8 क्लास, जानिए हैरान कर देने वाला मामला

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

3 दिन के बच्चे ने पास कर लिया 8 क्लास, जानिए हैरान कर देने वाला मामला



3 दिन के बच्चे ने पास कर लिया 8 क्लास, जानिए हैरान कर देने वाला मामला


एक स्कूल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, मिली जानकारी के अनुसार 3 दिन के बच्चे ने कक्षा 8 पास कर लिया उसका प्रमाण पत्र देखकर लोग हैरान हो गए बच्चे को 9 वी क्लास में एडमिशन के लिए परिजन दर दर भटक रहे हैं, स्कूल के शिक्षक भी उस गलत हुए जन्म तिथि को सुधार नहीं रहे हैं।दरअसल यह मामला बिहार का है जहां एक स्कूल ने ऐसा ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी किया है, जिसके मुताबिक 3 दिन के बच्चे ने 8वीं कक्षा पास की है. ट्रांसफर सर्टिफिकेट के मुताबिक छात्र का जन्म 20 मार्च, 2007 को हुआ था और उसने 23 मार्च, 2007 को परीक्षा पास कर ली थी. यह मामला मुजफ्फरपुर के मीनापुर के एक माध्यमिक विद्यालय का है, जहां एक आठवीं के छात्र प्रिंस कुमार को टीसी दिया गया जिसमें छात्र की जन्म तिथि 20 मार्च 2007 बताई गई है और स्कूल ने उसे 23 मार्च 2007 का ही आठवीं पास का टीसी दे दिया है. स्कूल की इस गलती के बाद छात्र के परिजनों के होश उड़ गए.

प्रिंस के पिता नवल किशोर रंजन ने बताया कि सर्टिफिकेट में उनका नाम भी गलत है.

उनका नाम नवल किशोर रंजन की जगह नवल किशोर प्रसाद कर दिया है. इतना ही नहीं जब प्रिंस के अभिभावक गोसाईदास टेंगरारी स्कूल में सर्टिफिकेट में सुधार कराने के लिए गए तो वहां की हेड मास्टर रंजना कुमारी ने उन्हें डांट फटकार कर भगा दिया और टीसी में गलती को सुधारने से भी मना कर दिया.

स्कूल की गलती की सजा अब छात्र भुगत रहा है. छात्र और उसके अभिभावक परेशान हैं, क्योंकि उन्हें नौवीं में एडमिशन लेने में दिक्कत आ रही है. सीतामढ़ी के रहने वाले प्रिंस कुमार को अब एडमिशन नहीं मिल रहा है. छात्र और अभिभावक परेशान हैं कि यह कैसे सुधरेगा.

इस मामले पर जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने छात्र के सर्टिफिकेट में हुई गलती को लापरवाही मानने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि यह स्लिप ऑफ पेन है, इसे तूल देने की जरूरत नहीं. गलती को सुधार दिया जाएगा और छात्र का एडमिशन भी होगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ