मध्यप्रदेश में 3 माह का राशन और 2 करोड़ परिवार को काढ़ा बांटेगी शिवराज सरकार

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मध्यप्रदेश में 3 माह का राशन और 2 करोड़ परिवार को काढ़ा बांटेगी शिवराज सरकार



मध्यप्रदेश में 3 माह का राशन और 2 करोड़ परिवार को काढ़ा बांटेगी शिवराज सरकार

भोपाल
कोरोना संक्रमण के हाहाकार के बीच मध्य प्रदेश के गरीब परिवारों को अब 3 महीने का राशन मुफ्त दिया जाएगा. करीब 2 करोड़ परिवारों को मुफ्त काढ़ा भी दिया जाएगा. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश जारी कर दिए हैं.
गौरतलब है कि शिवराज मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए सभी स्तर पर प्रयास कर रहे हैं. लेकिन, कोरोना कर्फ्यू के बावजूद वायरस की रफ्तार थम नहीं रही. उन्होंने प्रदेश के लोगों से 30 अप्रैल तक घर से बाहर ना निकलने की अपील भी की है. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के लक्षण पर तुरंत जांच कराने की अपील की है.
सीएम शिवराज ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सभी से सहयोग मांगा है. होम आइसोलेशन में इलाज की सुविधाएं देने की बात कही है.

कोविड केयर सेंटर में मिलेगा चाय - नाश्ता 

कोविड-19 सेंटर में मरीज को दवाई के साथ भोजन और चाय नाश्ता भी दिया जाएगा. सभी जिलों में कोविड केयर सेंटर में सुविधाएं मिलेंगी. प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता 390 मैट्रिक टन हुई हैं. सरकारी भवनों में निजी अस्पताल शुरू करने की भी बात कही है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोरोना का संकट अत्यंत विकट है, यह एक युद्ध है जिसमें सबको सारे मतभेद भुलाकर एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा. सरकार अपने स्तर पर पूरे प्रयास कर रही है, परन्तु जब तक समाज का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा, हम कोरोना को शीघ्र नियंत्रित नहीं कर पाएंगे
केंद्र शासन के चिकित्सा संस्थानों को भी जोड़ें। बड़े महानगरों में 2,000 बिस्तर के अस्पताल खोले जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि होम आइसोलेशन की व्यवस्था सुदृढ़ हो, सभी को किट वितरण सुनिश्चित हो। होम आइसोलेशन में मरीज से दो बार बात की जाए, टेलीमेडिसिन का उपयोग किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें हर हाल में संक्रमण की चेन को तोड़ना है। सुनिश्चित करें कि सैम्पल देने के बाद लोग बाहर न घूमें। 24 घंटे में टेस्ट रिपोर्ट मिलना आवश्यक है। आपको पूरी छूट है आप ज़िलों में जितनी आवश्यकता हो उतने कोविड केयर सेंटर खोलें।

मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए कि किसी भी मोहल्ला, कालोनी, गांव, कस्बे से लोग 30 अप्रैल तक बाहर न निकलें, यह सुनिश्चित किया जाए। लोगों से आग्रह करें कि 30 अप्रेल तक घर में रहें। बहुत आवश्यकता होने पर ही लोग बाहर आकर आवश्यक सामग्री लें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ