सीधी:लापरवाही पर शिक्षक की रुकी वेतन वृद्धि

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:लापरवाही पर शिक्षक की रुकी वेतन वृद्धि

सीधी:लापरवाही पर शिक्षक की रुकी वेतन वृद्धि


 सीधी।
उपखण्ड अधिकारी चुरहट द्वारा बीते 12 जनवरी को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुआं का आकस्मिक निरीक्षण किया जाकर अपने पत्र दिनांक 23.02.2021 द्वारा प्रतिवेदित किया गया कि कक्षा 10वीं के कक्ष का अवलोकन करने पर पाया गया कि कुल 56 दर्ज बच्चों में से मात्र 16 छात्र ही उपस्थित हैं। बोर्ड परीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन द्वारा कक्षा दसवीं के समस्त छात्रों को 18 दिसम्बर 2020 से नियमित रूप से उपस्थित होने का निर्देश प्रसारित किया गया था तथा कोविड-19 के सुरक्षा सम्बन्धी नियमों का पालन करते हुए नियमित कक्षाओं का संचालन किया जाना था। कक्षा 10वीं के कक्षाध्यापक इन्द्रपति दास साकेत का यह दायित्व था कि कक्षा के समस्त छात्रों को उक्त निर्देश से अवगत कराते हुए दूरभाष या अन्य माध्यमों से सूचित करें एवं अधिक से अधिक छात्रों को कक्षा में उपस्थित होने हेतु प्रेरित करें। इन्द्रपति दास साकेत, शिक्षक द्वारा बच्चों को सूचित करने हेतु कोई प्रयास नहीं किया गया । 
उपखण्ड अधिकारी चुरहट द्वारा सम्बन्धीजन को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करने पर सम्बन्धीजन द्वारा पूर्णतः बनावटी एवं मिथ्या तथ्य प्रस्तुत किये गये। उपखण्ड अधिकारी द्वारा इन्द्रपति दास साकेत, शिक्षक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने का प्रस्ताव प्रेषित किया गया है। 
इन्द्रपति दास साकेत, शिक्षक द्वारा द्वारा बोर्ड परीक्षा को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन द्वारा प्रसारित कक्षा संचालन सम्बन्धी दिशा निर्देश का अनुपालन नहीं किये जाने व कक्षा 10 में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को सूचना न देकर उन्हें कक्षा संचालन के लाभ से वंचित रखने व वरिष्ठ अधिकारी को गुमराह करने के प्रयास में
जिला शिक्षा अधिकारी सीधी द्वारा मध्यप्रदेश सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 10 (चार) के तहत श्री साकेत को लघु शस्ति से दण्डित करते हुए उनकी एक वार्षिक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से बंद की गई है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ