सीधी:डॉ0 माधव पाण्डे ने बताई वैक्सीन की खासियत, आप अपना परिवार बचा सकते हैं - महामारी नियंत्रक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:डॉ0 माधव पाण्डे ने बताई वैक्सीन की खासियत, आप अपना परिवार बचा सकते हैं - महामारी नियंत्रक




सीधी:डॉ0 माधव पाण्डे ने बताई वैक्सीन की खासियत, आप अपना परिवार बचा सकते हैं - महामारी नियंत्रक




        एक ओर जहां कोरोना कर्फ्यू के व्यवस्थित संचालन से जिले में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं वहीं कोरोना वॉरियर और लगातार 12 महीने से अधिक समय से कोरोना मुक्ति के लिए लगे हुए जिला महामारी नियंत्रक डॉ0 माधव पाण्डे कोरोना जंग के खिलाफ वैक्सीन को एक बहुत उपयोगी हथियार बताया। उन्होने कहा की निश्चित तौर पर कोरोना कर्फ्यू से क्षेत्र के साथ पूरे जिले को फायदा मिल रहा है और कोरोना मामलों के साथ मृत्यु दर भी लगातार कम हो रही है। लोगो को केवल कोरोना कर्फ्यू तक ही नही बल्कि इसके बाद अगले 2 माह तक विशेष ध्यान रखना होगा। इसके बाद अगर कोरोना के मामले बढ़े तो उसका पहला कारण लापरवाहियां ही होगी।

           कोरोना जंग के खिलाफ वैक्सीन को बहुत ही ताकतवर हथियार बताते हुए डॉ0 पाण्डे कहते हैं कि क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक उम्र के कई लोग है जिन्होंने वैक्सीन का 1 भी डोज़ नही लगवाया है, साथ ही दूसरा डोज़ लगवाने के लिए भी हमे काफी मशक्कत करना पड़ रही है। महामारी नियंत्रक डाँ0 पाण्डे क्षेत्रवासियों को समझाइश देते हुए अपील की है कि अगर आपको वैक्सीन के दोनों डोज़ लग जाते हैं तो न केवल शारीरिक बल्कि आप मानसिक रूप से भी मजबूत हो जाएंगे।

           उन्होने बताया कि मैने कई प्रत्यक्ष उदाहरण देखें है जिसमे वैक्सिनेशन वाले व्यक्तियों को बहुत ही सुरक्षित पाये गये है। स्वयं का उदाहरण देते हुए डॉ0 पाण्डे ने कहा कि पिछले वर्ष जहां कोरोना की पहली लहर जो बहुत खतरनाक नही थी तब मै 2 बार पाँजिटिव आया था। जबकि वैक्सीनेशन के बाद खतरनाक हो रही दूसरी लहर में आत्मविश्वास के साथ केवल मास्क और अन्य साधारण संसाधनों के साथ निरंतर कार्य कर रहा हूँ। मुझे वैक्सीन के दोनों डोज़ लगे 3 महीने से ज्यादा हो गए हैं और इसके बाद अब तक किसी भी तरह की अगर कोई परेशानी नही आई है तो ये वैक्सीन का ही कमाल है। जिले के युवाओं से भी अपील करते कहा कि स्वयं भी रजिस्ट्रेशन करवा कर वैक्सीन लगवाएं साथ ही अपने घर मे बिना वैक्सीन लगाए हुए कोई 45 वर्ष से अधिक उम्र वाला व्यक्ति हो तो जल्द से जल्द उन्हें भी वैक्सीन लगवाने का कार्य करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ