सीधी: वैक्सिनेशन सेंटर में अनुपस्थित पाए जाने वाले लापरवाह पटवारी को 15 दिन का किया गया अवैतनिक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: वैक्सिनेशन सेंटर में अनुपस्थित पाए जाने वाले लापरवाह पटवारी को 15 दिन का किया गया अवैतनिक



सीधी: वैक्सिनेशन सेंटर में अनुपस्थित पाए जाने वाले लापरवाह पटवारी को 15 दिन का किया गया अवैतनिक



सीधी।

कोरोना को लेकर वैक्सिनेशन का कार्य  जोरों पर चल रहा है सरकार द्वारा कई कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है लेकिन कुछ लापरवाह लोग भी जो अपनी ड्यूटी नहीं निभा रहे हैं। आज एक सीधी जिले के कुसमी से खबर आई जहां एक पटवारी की ड्यूटी लगाई गई थी लेकिन ओ अनुपस्थित पाए गए जिसे कुसमी एसडीएम ने 15 दिन के लिए अवैतनिक कर दिया गया।

जिले के कुसमी एसडीएम आर के सिन्हा ने हल्का पटवारी टमसार को 15दिन के लिये अवैतनिक कर दिया गया है आपको बता दें कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचाव व शासन के आदेशानुसार उपखंड स्तर से ग्राम टमसार में कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य शनिवार को किया जा रहा था उक्त कार्य में ग्रामीण जनों को प्रेरित कर 18 से 45 वर्ष की आयु के वर्ग के लोगों को वैक्सेशन कराने में पटवारी हल्का टमसार नीलोत्पल शर्मा द्वारा सौंपे गए दायित्वों एवं कर्तव्यों का निर्वहन न करते हुये लापरवाही पूर्वक मुख्यालय से दिनांक 29 मई 2021 को टमसार सेन्टर मे अनुपस्थित पाए गए एवं शासन की मंशा अनुसार जनहित में वैक्सीनेशन कार्य में कोई रुचि नहीं ली गई जिस कारण उक्त कार्य के सफल संचालन में कठिनाई हुयी थी पूर्व में भी निलोत्पल शर्मा पटवारी हल्का टमसार को नोटिस जारी कर कड़ी हिदायत दी जा चुकी थी. किंतु उनके कार्य व्यवहार में कोई सुधार नहीं हो रहा है जिसके फलस्वरूप निलोत्पल शर्मा हल्का पटवारी टमसार को माह मई 15 दिवस के कार्य का अवैतनिक किया गया है।


आज जिले में 17 मिले नए कोरोना संक्रमित

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा जानकारी दी गई कि शनिवार रात्रि 12 बजे तक कुल 973 सैंपल जांच के लिए भेजे गए और 964 लोगो की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है जिसमे से 17 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है।

सी.एम.एच.ओ. ने बताया कि कोरोना संक्रमण से व्यक्तियो को स्वस्थ होने के बाद शनिवार को 22 व्यक्तियो को डिस्चार्ज किया गया है। सभी को अपने घर पर अभी एक सप्ताह एहतियात बरतते हुए प्रदान की गई दवाओं का सेवन  करने की सलाह दी गई, साथ ही सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग, बारंबार हाथ धोते रहने जैसी सावधानियां रखने की समझाइश दी गई है।

अब जिले में कुल 9149 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 8836 व्यक्तियों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, और अब जिले में कुल 227 एक्टिव केस हो गए हैं तथा जिले में अब तक मृत्यु के कुल प्रकरण 86 हैं। 

जिला मुख्यालय के शासकीय संस्थाओं में उपलब्ध 107 आइसोलेशन बेड में से 101 रिक्त है और 113 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड में से 79 रिक्त है तथा 10 बेड आई.सी.यू. के सभी बेड भरे हुए है ।

दिनांक 30 मई 2021 को सायं 5:00 बजे तक 4 रेडमिशिविर इंजेक्शन लगाए गए, अब जिला औषधि भंडार में 158 वायल बैलेंस में है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ