महिला ने एक साथ 9 बच्चों को दिया जन्म,बना चर्चा का विषय

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

महिला ने एक साथ 9 बच्चों को दिया जन्म,बना चर्चा का विषय



महिला ने एक साथ 9 बच्चों को दिया जन्म,बना चर्चा का विषय



आपने प्रेग्नेंट महिलाओं के एक साथ दो या तीन बच्चे जन्म देने के किस्से तो कई बार सुने होंगे. लेकिन क्या आपने कभी किसी महिला को एक साथ 9 बच्चे जन्म देते सुना है? जी हां, हैरान कर देने वाला ये मामला माली  में सामने आया है, जहां एक महिला ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया है.

पश्चिम अफ्रीकी देश माली की सरकार ने दावा किया है कि उनकी एक महिला नागरिक ने एक साथ 9 बच्चों को जन्म दिया है. महिला को बेहतर इलाज के लिए मोरक्को लाया गया था. हालांकि, मोरक्को के अधिकारियों ने इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं की है. माली की सरकार 25 साल की हलीमा सिसे  को बेहतर इलाज के लिए मोरक्को लेकर आई थी.


शुरुआत में माना जा रहा था कि महिला 7 बच्चों को जन्म देगी, लेकिन डिलीवरी के समय 9 बच्चों का एक साथ जन्म हुआ.


हालांकि, मोरक्कन हेल्थ मिनिस्ट्री के अधिकारियों ने इस तरह की किसी भी बात की जानकारी होने से इनकार किया है. वहीं दूसरी ओर, माली सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि हलीमा सिसे ने ऑपरेशन के जरिये 5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया है. महिला और सभी बच्चों की हालत अब ठीक है. माली की स्वास्थ्य मेंत्री फैंटा सिवी ने जानकारी दी कि महिला कुछ हफ्तों में घर वापस आ जाएगी. माली के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान में कहा है कि माली और मोरक्को दोनों जगहों पर हुए अल्ट्रासाउंड में पता चला था कि हलीमा सिसे 7 बच्चों को जन्म देंगीं, लेकिन डिलीवरी के समय 9 बच्चे पैदा हुए.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ