खतरनाक हो सकता है चक्रवाती तूफान "यास" रेलवे ने पटरी पर जंजीरो से बांधे ट्रेन के पहिये

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

खतरनाक हो सकता है चक्रवाती तूफान "यास" रेलवे ने पटरी पर जंजीरो से बांधे ट्रेन के पहिये



खतरनाक हो सकता है चक्रवाती तूफान "यास" रेलवे ने पटरी पर जंजीरो से बांधे ट्रेन के पहिये


नई दिल्ली।
चक्रवाती तूफान यास तेजी से ओडिशा के दक्षिण में बालासोर के पास बढ़ रहा है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक आज यानी 26 मई की सुबह 11 बजे के आस-पास इसके तट से टकराने की आशंका है. तूफान के खतरे के अलर्ट को देखते हुए भारतीय रेलवे  पूरी तरह सतर्क है. रेलवे ने तूफान प्रभावित राज्यों की ट्रेनों को रद्द कर दिया है. वहीं, रेलवे ट्रैक की पटरियों पर ट्रेनों के पहिए जंजीरों से बांध दिए गए हैं.

बंगाल की खाड़ी में तूफान आना कोई नई बात नहीं है लेकिन हजारों टन की ट्रेन के पहियों को सुरक्षित करने के लिए जंजीरों से बांधना वाकई चौंकाने वाला है.

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि चक्रवाती तूफान यास  बहुत खतरनाक हो सकता है. चक्रवाती तूफान यास की भयावता की आशंका को देखते हुए रेलवे पूरी तरह से अलर्ट पर है.

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार यास तूफान 130 से 140 किलोमीटर प्रति घंटे की हवा की गति के साथ धामरा और बालासोर के बीच ओडिशा तट को पार करेगा. इसका असर पश्चिम बंगाल, झारखंड, छत्तीसगढ़ और बिहार समेत 8 राज्यों में भी हो सकता है.

चक्रवाती तूफान यास को लेकर कई इलाकों में अलर्ट जारी किया गया है. भुवनेश्वर एयरपोर्ट कल रात से बंद है. वहीं, कोलकाता एयरपोर्ट से सुबह 8:30 बजे से उड़ने वाली उड़ानों को शाम 7:45 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.


कोलकाता अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उड़ानों का संचालन निरस्त


चक्रवात के खतरे के बीच भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने कहा कि कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 तक उड़ानों का संचालन निरस्त रहेगा


कोलकाता एयरपोर्ट किया बंद


चक्रवात यास मंगलवार की शाम को भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया। इसके चलते पश्चिम बंगाल और ओडिशा सरकार ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जोखिम वाले क्षेत्रों से 12 लाख से अधिक लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ