सीधी जिले में 21 जून से प्रारंभ होगा वैक्सीनेशन महाअभियान, जानिए एक दिन में कितने का रखा गया लक्ष्य

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी जिले में 21 जून से प्रारंभ होगा वैक्सीनेशन महाअभियान, जानिए एक दिन में कितने का रखा गया लक्ष्य



सीधी जिले में 21 जून से प्रारंभ होगा वैक्सीनेशन महाअभियान, जानिए एक दिन में कितने का रखा गया लक्ष्य
सीधी।

 प्रदेश के साथ-साथ  जिले में भी 21 जून को कोरोना वैक्सीनेशन का महा-अभियान प्रारंभ होगा। कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी द्वारा  सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, बीएमओ तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को वैक्सीनेशन महा-अभियान के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि जिले में 21 जून को 8 हजार 2 सौ लोगों को कोविड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्ययोजना और समन्वित प्रयासों से इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त किया जा सकता है।  

    कलेक्टर श्री चौधरी ने अधिकारियों से कहा कि सभी की मेहनत, लगन और समन्वित प्रयासों का ही परिणाम है कि जिले में कोरोना संक्रमण की दर नियंत्रण में है। आगामी महीनों में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका व्यक्त की जा रही है, हमें इसके लिए अभी से तैयार रहना होगा। लोगों को जागरूक करना होगा, स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। वैक्सीन लगने के बाद कुछ लोग संक्रमित हुए हैं लेकिन वैक्सीनेशन होने की वजह से उन्हें जल्दी रिकवर होने में मदद मिली।    

तीसरी लहर रोकने अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनेशन जरूरी
------
कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि प्रदेश के साथ जिले में 21 जून से वैक्सीनेशन महाअभियान प्रारंभ हो रहा है। अभियान के अंतर्गत 18 से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों को कोरोना का वैक्सीन निःशुल्क लगाया जाएगा। जितनी अधिक संख्या में वैक्सीनेशन होगा, उतना ही अधिक लोग कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन हेतु सकारात्मक माहौल बनाया जाए, लोगों को अभी से जागरूक किया जाए और इसमें वॉलिंटियर्स, जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, समाजसेवी, मैदानी अमला सभी का सहयोग लिया जाए। उन्होंने बीएमओ को निर्देश देते हुए कहा कि वैक्सीनेशन सेंटर पर सभी जरूरी तैयारियां सुनिश्चित कर ली जाएं तथा वैक्सीनेशन निर्धारित समय पर प्रारंभ हो। वैक्सीनेशन सेंटर्स पर जिनकी ड्यूटी लगाई जाए, वह निर्धारित समय से पूर्व ही सेंटर पर उपस्थित रहें। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि वैक्सीनेशन महाअभियान की उनके द्वारा प्रतिदिन समीक्षा की जाएगी।

  अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली ने कहा कि इस अभियान का व्यापक प्रचार प्रसार करें। प्रत्येक घर में जाकर लोगों को प्रेरित करें तथा उनकी शंकाओं का समाधान करें। अपर कलेक्टर ने कहा कि लोगों को सही समय में सूचित करने और एक सकारात्मक वातावरण के निर्माण से इस अभियान में सफलता प्राप्त होगी।

  बैठक में सीईओ जिला पंचायत आर के शुक्ला, सीएमएचओ डॉ बी एल मिश्रा, उपखण्ड अधिकारी गोपद बनास नीलांबर मिश्रा, सिहावल सुधीर बेक, कुसमी आर के सिन्हा, मझौली आनंद सिंह राजावत, चुरहट अभिषेक सिंह, सिविल सर्जन डॉ एस बी खरे, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ नागेंद्र बिहारी दुबे सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ