महा वैक्सीनेशन अभियान की तैयारियों संबंधी बैठक संपन्न,प्रथम दिन 75000.....

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

महा वैक्सीनेशन अभियान की तैयारियों संबंधी बैठक संपन्न,प्रथम दिन 75000.....



महा वैक्सीनेशन अभियान की तैयारियों संबंधी बैठक संपन्न,प्रथम दिन 75000.....


भोपाल।
  21 जून से शुरू होने वाले महा वैक्सीनेशन अभियान की तैयारियों के लिए आज पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक आयोजित की गई । बैठक में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने सभी अधिकारियों को कहा है कि इस महावैक्सिनेशन के प्रथम दिन 75000 से अधिक लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इसकी पूर्ति के लिए सभी विभाग के अधिकारी अपने स्तर पर कार्य करें और अपनी जहां-जहां जिन क्षेत्रों में रह रहे हैं उन क्षेत्रों में भी लोगों को प्रेरित करें।
 जिले में 18 + हर व्यक्ति को वैक्सीन लगाना अनिवार्य है हमारा यह प्रयास है की 10 दिन में अधिक से अधिक लोगो को वैक्सीन लगा दी जाये। 

 इसके साथ ही से कलेक्टर ने कहा वैक्सीनेशन के लिए ऐसी जगहों पर केंद्र बनाया जहा अधिक से अधिक लोग आ सके । वैक्सीनेशन सेंटर कम्युनिटी हॉल ,स्कूल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं ऐसी जगह जहां पर अधिक से अधिक लोग आ सकते हैं और आसानी से पहुंच सकते हैं ऐसी जगहों पर बनाए जाएं।
 महा वैक्सिनेशन के अंतर्गत प्रथम और दूसरा दोनो डोज लगाए जाएंगे इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ-साथ ऑन साइट रजिस्ट्रेशन  की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी  । कोई व्यक्ति अपना आई डी,आधार कार्ड और पहचान पत्र ले  जाकर भी रजिस्ट्रेशन करा कर आ सकता है ।

वैक्सिनेशन के लिए  बूथ लेवल पर  प्लानिग की जा रही है।  इसके लिए बूथ लेबल पर  जिला और राज्य स्तर के प्रेरक व्यक्तियो को भी आईकान बनाकर लोगो को प्रेरित करने का काम किया  जा रहा है। प्रेरक व्यक्ति विशेष खिलाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और समाज के प्रति जिम्मेदार व्यक्ति, धर्मगुरु,  होंगे जो लगातार आसपास के क्षेत्रों को लोगों को  वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित करेंगे । इसमें सभी खेलो के खिलाड़ी ,सामाजिक कार्यकर्ता, पद्म भूषण,  समाजसेवी ,समाज अध्यक्ष  आदि भी  सम्मिलित होंगे उत्साह पूर्वक उत्सव माहौल में इस महाअभियान को शुरू किया जाएगा ।

इसमें सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी सक्रिय रूप से भाग लेंगे इसके साथ ही प्रथम दिन 75000 लोगों को वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इसके साथ ही लगातार प्रत्येक दिन 50 से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है । लक्ष्य की  पूर्ति के लिए अधिक से अधिक सक्रिय रहने की आवश्यकता है ‌।बैठक में डीआईजी श्री इरशाद वली, जिला पंचायत सीईओ श्री विकास मिश्रा, अपर कलेक्टर, एसडीएम, पुलिस विभाग के अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ