सीधी:किल कोरोना-4 अभियान के तहत गांवो के साथ शहरो में भी जारी है सर्वे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:किल कोरोना-4 अभियान के तहत गांवो के साथ शहरो में भी जारी है सर्वे



सीधी:किल कोरोना-4 अभियान के तहत गांवो के साथ शहरो में भी जारी है सर्वे


   कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के निर्देशन में जिले में भी किल कोरोना - 4 अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत गावों के साथ-साथ शहरो में भी  विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं। जिससे हर गांव, वार्ड में लक्षण युक्त व्यक्तियों की पहचान कर उनका सैंपल व आवश्यक स्वास्थ्य सेवायें देकर जिले को कोरोना मुक्त किया जा सके।

     अभियान के तहत जिले के ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में भी घर-घर जाकर कोरोना का संक्रमण समाप्त करने के लिए पुनः कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की कार्यवाही की जा रही है। ऐसे ग्राम या वार्ड जहां एक से अधिक केस हैं, वहां पुनः डोर-टू-डोर सर्वे कराकर स्क्रीनिंग की जा रही है। ग्राम स्तर पर स्क्रीनिंग के लिए गठित प्राथमिक दल में आशा, आँगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, ग्राम रोजगार सहायक के साथ दल में जन अभियान परिषद के प्रस्फुटन समिति के सदस्य एवं नगर पंचायत के लिए नगर पंचायत के मैदानी कर्मचारी को भी शामिल किया गया है। वहीं शहरी क्षेत्र पर स्क्रीनिंग के लिये गठित दल में उषा, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ - साथ अन्य विभागों के मैदानी अमले का सहयोग लिया जा रहा है।

     जिसके कारण जिले में कोरोना पाजिटिव प्राप्त होने की दर भी घट रही है। इस दर को पूरी तरह से समाप्त करने के लिये रेण्डम आधार पर लोगो की सेम्पलिंग भी करवाई जा रही है। वहीं प्राथमिकता के साथ विभिन्न व्यवसाय करने वालों को कोरोना वैक्सीनेशन भी करवाया जा रहा है। जिससे जल्दी से जल्दी जिला कोरोना मुक्त हो सके।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ