MP News: 5 करोड़ नकली नोट के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार, 10 रुपये से लेकर 2000 तक के नोट बरामद

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: 5 करोड़ नकली नोट के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार, 10 रुपये से लेकर 2000 तक के नोट बरामद



MP News: 5 करोड़ नकली नोट के साथ 8 आरोपी गिरफ्तार, 10 रुपये से लेकर 2000 तक के नोट मिले


 पुलिस ने नकली नोट की बड़ी खेप बरामद कर एक गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने 5 करोड़ के नकली नोट बरामद किए हैं. साथ ही 8 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. जब्त किए गए नोटों में 10 रुपए से लेकर 2 हजार तक के नोट हैं. ये गिरोह बालागाट और महाराष्ट्र के गोंदिया में नकली नोट चला रहा था. जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए 8 लोगों में से 6 बालाघाट और 2 गोंदिया के हैं.
मामला मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले का है।
पुलिस का मानना है कि इन नकली नोटों का नक्सली कनेक्शन भी हो सकता है. बालाघाट एसपी अभिषेक तिवारी ने रविवार को बताया कि बैहर और बालाघाट में नकली नोटों को खपाने की सूचना मिली थी. इसके बाद दो दिन तक बैहर पुलिस के साथ ऑपरेशल चलाया गया।

इसमें बालाघाट से 6 आरोपियों को 8 लाख रुपए के नकली नोट के साथ पकड़ा गया. पूछताछ में आरोपियों ने महाराष्ट्र के गोदियां जिले से नकली नोट सप्लाई करने की बात कबूल की.


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि दोनों मामलों में कोई लिंक हो सकता है. इस संबंध में आरोपियों से पूछताछ भी की जा रही है. उन्होंने बताया कि दोनों मामलों में एक ही गिरोह का काम हो सकता है. जब्त 5 करोड़ रुपए में से 10 रुपए से 2 हजार रुपए तक के नकली नोट हैं. इस बारे में भी जांच की जा रही है कि इतनी बड़ी संख्या में नोट किस चीज से बनाए गए होंगे.

पुलिस को जानकारी मिली है कि नकली नोट का कारोबार बालाघाट जिले के किरनापुर और गोंदिया जिले से जुड़ा हुआ है. पुलिस ने मामले में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है, जो किरनापुरा और गोंदिया में जाच कर रही हैं.

नक्सल कनेक्शन भी खंगाल रही पुलिस

पुलिस के मुताबिक, इससे जुड़े अन्य लोगों को भी जल्द हिरासत में लिया जाएगा. इस घटना का नक्सली कनेक्शन भी सामने आ रहा है. अंदेशा है कि शायद नक्सलियों तक भी यह नकली नोट पहुंचे होंगे. पकड़े गए आरोपियों में राहुल मेश्राम ,अनंतराम हरिराम ,नन्हू लाल विश्वकर्मा, सोहनलाल बिसेन, हेमंत उके, मुकुरु उर्फ मुकेश तवाड़े राम और रामेश्वर मौजे शामिल हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ