MP News: कोरोना वैक्सीन का चमत्कार: पैरालिसिस जैसे गंभीर बीमारी से जूझ रहे युवक टीका लगवाते ही हुआ ठीक

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: कोरोना वैक्सीन का चमत्कार: पैरालिसिस जैसे गंभीर बीमारी से जूझ रहे युवक टीका लगवाते ही हुआ ठीक



MP News: कोरोना वैक्सीन का चमत्कार:  पैरालिसिस जैसे गंभीर बीमारी से जूझ रहे युवक टीका लगवाते ही हुआ ठीक




भोपाल।
कोरोना को नियंत्रित करने के लिए देश में तेजी से टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है वही इस बीच कोरोना टीके को लेकर जहां कई प्रकार की लोंगो में भ्रम भी फैली हुई हैं, वहीं मध्य प्रदेश में एक ऐसा केस सामने आया है, जहां वैक्सीन लगवाने के पश्चात् व्यक्ति की गंभीर बीमारी से ठीक हो गया। इस व्यक्ति ने दावा किया है कि वो बीते कई माहों से पैरालिसिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा था, कई स्थान का उपचार कराया, मगर कोई लाभ नहीं मिला था। वह जैसे कोरोना वैक्सीन लगवाया वैसे ही वह ठीक हो गया।

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के सारंगपुर निवासी अब्दुल मजीद खान ने प्रातः 10:30 बजे कोरोना वैक्सीन लगवाई। उनका कहना है कि वे बीते छह-सात महीने से पैरालिसिस से जूझ रहे थे।

पैरालिसिस का प्रभाव उनके मुंह पर भी था, वे सही से बोल भी नहीं पा रहे थे। मजीद खान ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगवाने के केवल आधा घंटे में ही उनका ये रोग ठीक हो गया। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के कुछ समय पश्चात् ही उनके लकवाग्रस्त अंगों में हलचल आरम्भ हो गई। जो अंग सुन्न थे, उन अंगों ने काम करना आरम्भ कर दिया।

टीकाकरण को माजिद खान खुद के लिए वरदान मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि कई चिकित्सक उनके इस रोग को लेकर जवाब दे चुके थे। वे भी बहुत परेशान थे। अब इस रोग से स्वस्थ होने के पश्चात् वे लोगों से टीएककरण की अपील कर रहे हैं। मजीद खान ने कहा कि उन्हें वैक्सीन लगवाने के पश्चात् 75 फीसद तक आराम मिला है। उन्होंने कहा कि पैरालिसिस की वजह से उन्हें बोलने में बहुत दिक्कत हो रही थी, मगर अब वे सही तरीक से बोल भी पा रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ