मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी हिदायत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, स्कूल खोलने को लेकर कही ये बड़ी बात

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने दी हिदायत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, स्कूल खोलने को लेकर कही ये बड़ी बात



मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह ने दी हिदायत, नहीं बढ़ेगी स्कूल फीस, स्कूल खोलने को लेकर कही ये बड़ी बात



भोपाल।
 मध्य प्रदेश (MP) में स्कूलों में इस साल ट्यूशन फीस नहीं बढ़ायी जाएगी. साथ ही अन्य फीस (Fees) स्कूल नहीं वसूल सकेंगे. भोपाल में आज हुई क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग में सीएम शिवराज सिंह ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये हैं. हालांकि अभी स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से ऐसा आदेश आना बाकी है.

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के कारण फिलहाल मध्यप्रदेश में स्कूल बंद हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल फीस ना बढ़ाने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा ट्यूशन फीस अभी नहीं बढ़ाई जाएगी. अभिभावकों से ट्यूशन फीस के अलावा अन्य मदो में फीस नहीं ली जाएगी.

 नहीं बढ़ाई जाएगी ट्यूशन फीस:-

जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा इस साल ट्यूशन फीस नहीं बढ़ाई जाएगी.

ट्यूशन फीस ना बढ़ाने के लिए मेरे सख्त निर्देश हैं. प्रदेश भर के सभी जिला कलेक्टर्स को स्कूलों पर नजर बनाए रखने के लिए कहा गया है. इसके साथ ही स्कूल वाले अब ट्यूशन फीस के अलावा किसी दूसरी मद में अभिभावकों से फीस नहीं वसूल सकेंगे. मध्यप्रदेश में कोरोना संकट काल के दौरान स्कूल बंद होने के बाद भी निजी स्कूलों में फीस वसूली को लेकर मनमानी जारी थी.ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूलों की मनमानी पर लगाम लगाने सख्त निर्देश दिए हैं.

नहीं खुलेंगे स्कूल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे. तीसरी लहर न आने पर ही स्कूल खोलने पर विचार किया जाएगा. बच्चों की सुरक्षा के कारण फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे. बाद में हालात की समीक्षा कर स्कूल खोलने को लेकर निर्णय लिया जाएगा.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ