MP News: रेल दुर्घटना: कोयले से लदी मालगाड़ी पुल के नीचे गिरी,12 बोगियां पटरी से उतरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News: रेल दुर्घटना: कोयले से लदी मालगाड़ी पुल के नीचे गिरी,12 बोगियां पटरी से उतरी



MP News: रेल दुर्घटना: कोयले से लदी मालगाड़ी पुल के नीचे गिरी,12 बोगियां पटरी से उतरी


अनूपपुर जिले के निगौरा रेलवे स्टेशन के पास एक कोयले से लदी एक मालगाड़ी पलट गई. बताया जा रहा है कि ट्रेन के कई डिब्बे एक पुल से नीचे गिर गए. इस घटना में पुल भी छतिग्रस्त हुआ है. फिलहाल जीआरपी पुलिस और रेलवे की टीम मौके पर पहुंच चुकी है.

निगौरा रेलवे स्टेशन के पास की घटना
यह घटना बिलासपुर अनूपपुर रेलवे लाइन की बताई जा रही है. मालगाड़ी बिलासपुर अनूपपुर के बीच तीसरी रेलवे लाइन पर चल रही थी, गाड़ी जैसे ही निगोरा रेलवे स्टेशन के आगे एलान नदी पर बने पुल पर पहुंची और अचानक से यह हादसा हो गया.

 मालगाड़ी की 12 बोगियां पटरियों से नीचे उतर गईं, वहीं कई बोगियां पुल से नीचे जा गिरीं. बिलासपुर अनूपपुर रेलवे लाइन पर यह हादसा हुआ है. राहत की बात इतनी सी है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त पुल के नीचे कोई नहीं था.

बड़ा हादसा, होते होते टल गया. कोयले से लदी यह मालगाड़ी निगौरा रेलवे स्टेशन के पास आलना नदी के पुल पर हादसे का शिकार हुई. छत्तीसगढ़ से कोयला लेकर मालगाड़ी जबलपुर के पास स्थित पॉवर प्लांट जा रही थी. हादसे के बाद तत्काल मौके पर बचाव टीम पहुंची लेकिन किसी के घटनास्थल पर मौजूद न होने से किसी भी तरह की बुरी खबर सामने नहीं आई है.

20 से ज्यादा डिब्बे पुल पर से गिरे

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी के 20 से ज्यादा डिब्बे पुल से नीचे गिर गए.

हादसे का रेल यातायात पर भी कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. हादसे के समय मालगाड़ी अलग ट्रैक पर जा रही थी, इसलिए वहां भी कोई शख्स मौजूद नहीं था. ऐसे में किसी भी तरह का बड़ा हादसा होने से बच गया. शुक्रवार शाम करीब 4 बजकर 30 मिनट पर यह हादसा हुआ है.

घटना की सूचना पाकर स्थानीय लोग भी मौके पर पहुंचे हैं, जो बचावकर्मियों की मदद भी कर रहे हैं. हादसे के बाद कई बोगियां अब भी पुल से सीधे नीचे लटकीं हैं, जहां लोगों को जाने नहीं दिया जा रहा है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ