Sidhi News: ज्वेलरी शॉप डकैती कांड: डकैतों का सुराग लगाने समीपी जंगल मे सर्चिंग जारी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News: ज्वेलरी शॉप डकैती कांड: डकैतों का सुराग लगाने समीपी जंगल मे सर्चिंग जारी



Sidhi News: ज्वेलरी शॉप डकैती कांड: डकैतों का सुराग लगाने समीपी जंगल मे सर्चिंग जारी




सीधी।
बीते शनिवार की भोर तकरीबन 2 से 3 बजे के आसपास जिले के मझौली थाना क्षेत्र अंतर्गत मझौली नगर में ज्वेलरी शॉप में हुई डकैती को लेकर 36 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक सीधी पुलिस को बड़ी सफलता नहीं हासिल हो सकी है।
 जिले के मझौली थाने से तकरीबन 1 किलोमीटर दूर गीता ज्वेलर्स में हुई डकैती कि इस सनसनीखेज वारदात के उपरांत पूरे जिले की पुलिस के साथ-साथ संभाग स्तर पर अन्य जिलों की पुलिस भी इन डकैतों को पकड़ने के लिए दिन रात एक कर रही है। जिले के सभी थाना एवं चौकी प्रभारी चप्पे-चप्पे में तैनात हैं और जगह-जगह छापेमारी कर डकैतों का पता लगानें में जुटे हुए हैं। 

♦️ समीपी जंगल में भी पुलिस की सर्चिंग जारी

मझौली थाना अंतर्गत जंगलों में भी पुलिस के द्वारा सर्चिंग की जा रही है। साथ ही पुलिस के द्वारा कुछ संदेहियों को पकड़ा गया है। जिनसे पूंछतांछ की जा रही है। किंतु अभी तक उक्त डकैती का कोई सुराग नहीं लगा है। 

बताते चलें कि जिले के तहसील मुख्यालय मझौली बाजार में संचालित गीता ज्वेलर्स प्रतिष्ठान में शनिवार की भोर में हथियारबंद नकाबपोश डकैत तकरीबन एक दर्जन की संख्या में पहुंचे और करोड़ों के जेवरातों एवं नकदी पार कर दी गई। 
वारदात को अंजाम देने से पूर्व हथियारबंद नकाबपोशों द्वारा दुकान में देर रात सो रहे सराफा व्यापारी मोहन सोनी के बेटे हार्दिक उर्फ सूरज को बेरहमी से पीट कर अधमरा कर दिया। इस घटना से मझौली क्षेत्र सहित पूरे जिले भर में सनाका खिंच गया है। 
घटना की जानकारी मिलते ही एसपी पंकज कुमावत, एएसपी सुश्री अंजूलता पटले सुबह ही मौके पर पहुंचकर विवेचना के कार्य को तेजी के साथ प्रारंभ कराया। उक्त पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो जाने से पुलिस को कई आरोपियों के फोटो ग्राफ्स भी मिल चुके हैं। बाद में पीडित व्यवसाई द्वारा की गई रिपोर्ट में अज्ञात आरोपियों द्वारा ले जाए गए जेवरों की कीमत 2 किलो सोना, 30 किलो चांदी व 50 से 60 हजार रुपये की डकैती की गई है। जिसकी कुल कीमत लगभग 1करोड़ 60 हजार रुपये आंकी गई हैं। 
घटना की जानकारी सामने आते ही पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले से लगे अन्य जिलों को भी डकैती की सूचना तत्परता पूर्वक देने के साथ ही कड़ी नाकेबंदी शुरू करा दी गई। ऐसे में माना जा रहा है कि आरोपी वारदात के बाद पैदल ही जंगल के रास्ते बाहर निकलनें की फिराक में है। इस वजह से मझौली से लगे जंगलों में भी कड़ी सर्चिंग की जा रही है।  

♦️ प्रोफेशनल तरीके से दिया गया डकैती को अंजाम

सराफा व्यापारी के दुकान में हुई करोड़ों की डकैती को लेकर नगर में तरह-तरह की चर्चाएं सुनने को मिल रही हैं। लोगों का ये मानना है कि जिस तरीके से डकैती को अंजाम दिया गया है उससे ऐसा लगता है कि ये किसी बडे गैंग व पेशेवर अपराधियों के द्वारा घटना घटित की गई है। चर्चा ये भी है कि इस तरह की घटना के पूर्व अपराधी घटनास्थल की रैकी करते हैं और घटना को अंजाम देने के पूर्व आसपास की स्थितियों का अवलोकन करते हैं एवं स्थानीय लोगों की भी मदद लेते हैं। इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि उक्त डकैती में स्थानीय बदमासों का रोल नहीं है। उन्हीें की मदद से बडे व शातिर अपराधी इस तरह के अपराधों को अंजाम देते हैं।

♦️ इनका कहना है

डकैती कांड को लेकर कई टीमें गठित की गई हैं, सीमावर्ती जिले की पुलिस भी संपर्क में है और जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। मझौली के आसपास के जंगलों में भी सर्चिंग जारी है। जल्द ही डकैती कांड के सभी आरोपी माल सहित पुलिस हिरासत में होंगे। 

*पंकज कुमावत
*एसपी, सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ