Sidhi News: हितग्राहियों को पात्रतानुसार खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करायें-कलेक्टर श्री चौधरी

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News: हितग्राहियों को पात्रतानुसार खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करायें-कलेक्टर श्री चौधरी



Sidhi News: हितग्राहियों को पात्रतानुसार खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करायें-कलेक्टर श्री चौधरी


सीधी 

    कोविड संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के बाद लंबे समयान्तराल में कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोविड संक्रमण के कारण सभी विभागों के कार्य प्रभावित हुये हैं। अब प्राथमिकताएं निर्धारित करते हुए कार्य की गति को बढ़ाते हुए निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रयास करना होगा। कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को विभागीय लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए निर्देशित किया है। 

  जिले में खाद्यान्न वितरण की स्थिति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री चौधरी द्वारा समस्त उपखण्ड अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। कलेक्टर निर्देश दिए कि अपने क्षेत्रान्तर्गत खाद्यान्न वितरण की स्थिति में कड़ी निगरानी रखें। सभी शासकीय उचित मूल्य दुकानों का निरीक्षण कर यह सुनिश्चित करें कि पात्र हितग्राहियों को निर्देशानुसार खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। उन्होने कहा कि निरीक्षण में यदि अनियमितता पायी जाये तो दोषियों के विरूद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही की जाये।

अनुकम्पा नियुक्ति और पेंशन प्रकरणों की होगी नियमित समीक्षा
-----
कलेक्टर श्री चौधरी ने कोविड संक्रमण के दौरान मृत शासकीय सेवकों से संबंधित अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों पर शीघ्रता से कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सेवानिवृत्त हो रहे शासकीय सेवकों के पेंशन प्रकरणों में शीघ्रता से कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। उन्होने आगामी माहों में शासकीय सेवा से रिटायर हो रहे शासकीय सेवकों की सूची उपलब्ध कराते हुए, उनके निराकरण के निर्देश दिए हैं। उक्त कार्य में लापरवाही पर संबंधित डीडीओ तथा स्थापना लिपिक के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी। 

शिकायतों का समय-सीमा में करें निराकरण
-----
सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कलेक्टर श्री चौधरी ने शिकायतों का समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होने राजस्व, पंचायत, ऊर्जा, स्वास्थ्य, शिक्षा, पीएचई आदि को प्राथमिकता पर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने अधिक लंबित शिकायतों वाले विभागों की पृथक से समीक्षा बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। 

  बैठक में अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली, सीईओ जिला पंचायत आर.के. शुक्ला सहित समस्त एसडीएम एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ