Sidhi News: ज्वेलरी शॉप में हथियार बंद नकाबपोश डकैतों ने की करोडों की लूटा, व्यापारी के पुत्र को बंधक बनाकर पीटा, पीड़ित जबलपुर रेफर

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News: ज्वेलरी शॉप में हथियार बंद नकाबपोश डकैतों ने की करोडों की लूटा, व्यापारी के पुत्र को बंधक बनाकर पीटा, पीड़ित जबलपुर रेफर



Sidhi News: ज्वेलरी शॉप में हथियार बंद नकाबपोश डकैतों ने की करोडों की लूटा, व्यापारी के पुत्र को बंधक बनाकर पीटा, पीड़ित जबलपुर रेफर




सीधी
जिले के मझौली बाजार में एक सराफा व्यापारी की दुकान में बीते शनिवार की भोर रात 7 हथियारबन्द नकाबपोश डकैतों ने डकैती डालकर तकरीबन डेढ़ करोड़ से ज्यादा के जेवरात सहित नगदी लेकर फरार हो गए। इस डकैती के दौरान ज्वेलरी शॉप के मालिक के बेटे पर डकैतों ने प्राणघातक हमला करते हुए उसे मरणासन्न हालत में छोड़ गए। इस घटना से मझौली क्षेत्र में सनाका खिंच गया है। 

♦️ क्या था पूरा मामला...?

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मझौली थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहन सोनी की दुकान गीता ज्वेलर्स में शनिवार की भोर 2 से 3 बजे के बीच दर्जनभर हथियारबंद डकैतों ने धावा बोलकर करोड़ों की डकैती को अंजाम दिया है। 
ये डकैत ज्वेलर्स की दुकान में पीछे के दरवाजे से अंदर घुसे जहां दुकान के भीतर सो रहे दुकान संचालक के पुत्र हार्दिक उर्फ सूरज पर डकैतों ने प्राणघातक हमला कर घायल कर दिया गया तथा उसे बंधक बनाकर सोना,चांदी के जेवरात  व नगदी सहित लगभग डेढ करोड़ रुपये की नगदी की डकैती कर रफूचक्कर हो गए। उक्त पूरी घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई हैं। 
उक्त घटना के बाद पीड़ित द्वारा बगल के घर में सो रहे माता पिता को जानकारी दी तो पिता द्वारा तत्काल इसकी सूचना मझौली थाना प्रभारी को दी गई। 
मझौली थाना प्रभारी ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले को दी गई। जानकारी मिलते ही भोर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले डॉग स्क्वायड के साथ पहुँच गई।
♦️ पुलिस छावनी में तब्दील हुआ मझौली बाजार

डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा जिले के सभी थाना प्रभारियों सहित बल के साथ घटनास्थल पर रवाना किया गया। डॉग स्क्वायड द्वारा दो संदिग्धों को चिन्हित किया गया है,जिनसे पूछताछ की जा रही है। 
दोपहर में पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत भी घटना स्थल में पहुँचे और विवेचना में लगे अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

♦️ एसपी पहुंचे घायल से मिलने

इस डकैती कांड में आरोपियों द्वारा घटना को अंजाम देते वक्त हार्दिक उर्फ सूरज को मरणासन्न अवस्था में छोड़ दिया गया था। जिसको उपचार के लिए जिला मुख्यालय के अस्पताल में शनिवार की सुबह तकरीबन 4 बजे भर्ती कराया गया था।
जहां एसपी पंकज कुमावत सुबह तकरीबन 9 बजे घायल से मिलने तथा उसके उपचार का जायजा लेने पहुंचे थे।
बाद में पीड़ित की हालत में सुधार न होने पर उन्हें जबलपुर रेफर किया गया है। 
♦️अज्ञात आरोपियों पर हुआ मामला दर्ज

पुलिस ने जिला अस्पताल पुलिस चौकी में जीरो पर मामला दर्ज करते हुए हार्दिक के बयान के आधार पर अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध 450, 395, 397, 307 आईपीसी का अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

♦️ करोड़ों की बतायी गयी ज्वेलरी और समान

पीड़ित द्वारा पुलिस को दिए बयान में बताया है कि दुकान में 2 किलो सोना, 30 किलो चांदी व 50 से 60 हजार रुपये की डकैती की गई है। जिसकी कुल कीमत लगभग 1करोड़ 60 हजार रुपये आंकी गई हैं।

♦️ मझौली पुलिस पर लापरवाही के आरोप

क्षेत्रीय लोगों द्वारा मझौली पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा जा रहा है कि जिस तरह से क्षेत्र में लूटपाट व चोरियों को अंजाम दिया जा रहा है इसमें पुलिस की निष्क्रियता साफ झलक रही है।क्षेत्र में पुलिस गश्ती का अभाव दिख रहा है जिस कारण क्षेत्र में अपराध एवं चोरी की वारदातें लगातार घट रही हैं। लोगों द्वारा ये भी कहा जा रहा है कि यदि पूर्व में हुई चोरियों को संज्ञान में लेते हुए गंभीर पुलिसिया कार्यवाही की गई होती तो शायद यह घटना ना घटित होती।
♦️ 8 टीमों का हुआ गठन

इस डकैती कांड को गंभीरता से लेते हुए एसपी सीधी पंकज कुमावत ने 8 टीमों का गठन किया है। जिसमें पहली टीम में आशुतोष द्विवेदी एसडीओपी चुरहट,सायबर सतना,रीवा शामिल हैं। दूसरी टीम में अशोक पांडेय थाना प्रभारी रामपुर नैकिन,विशाल शर्मा व हमराह बल। तीसरी टीम में बहरी थाना प्रभारी राजेश पांडेय, उपनि. अभिषेक परिहार व थाने का बल। चौथी टीम में मझौली थाना प्रभारी सतीश मिश्रा,केदार परोहा,योगेश मिश्रा, शिवम दुबे व थाने का बल। पांचवी टीम में कोतवाली प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा व थाने का बल। छठवीं टीम में एसडीओपी कुसमी रामखेलावन शुक्ला एवं बल।सातवीं टीम में चुरहट थाना प्रभारी कन्हैया सिंह बघेल एवं बल एवं आठवी टीम में जिले के सायबर सेल के नेतृत्व में टीम का गठन कर अलग अलग दिशाओं में रवाना कर दिया गया है।

♦️ इनका कहना है

सोनी परिवार के यहां डकैती की घटना घटित हुई है, सूचना मिलते ही पूरे जिले के साथ-साथ रीवा,सतना व शहडोल पुलिस की मदद से सभी सीमाओं की नाकेबंदी कर जांच की जा रही है। पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है, पुलिस अधीक्षक द्वारा टीमें गठित की गई हैं जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जा सकती है।

*अंजुलता पटले
*एडिशनल एसपी, सीधी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ