सीधी: प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत नवनिर्मित आवासों का मुख्यमंत्री एक अक्टूबर को करेंगे गृहप्रवेश

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी: प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत नवनिर्मित आवासों का मुख्यमंत्री एक अक्टूबर को करेंगे गृहप्रवेश



सीधी: प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत नवनिर्मित आवासों का मुख्यमंत्री एक अक्टूबर को करेंगे गृहप्रवेश



सीईओ जिला पंचायत ने कार्यवाहियां सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

सीधी।
      मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राहुल नामदेव धोटे ने जानकारी देकर बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण अन्तर्गत प्रदेश में नव निर्मित 2 लाख 20 हजार आवासों का गृह प्रवेश कार्यक्रम दिनांक 01.10.2021 को प्रातः 11 बजे मिन्टो हॉल भोपाल से वर्चुअल वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में आयोजित किया जाना है। उन्होंने समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को कार्यक्रम के पूर्व समस्त जनपदों में नव निर्मित आवासों के गृह प्रवेश के लिए आवश्यक तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। 

  मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने गृह प्रवेश कार्यक्रम की तैयारी के लिए बिंदुवार तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने निर्देशित किया है कि समस्त जनपद आवास पोर्टल पर पूर्ण सभी नव निर्मित आवासों की जनपदवार, ग्राम पंचायतवार तथा ग्रामवार हितग्राहियों की सूची बनाकर गृह प्रवेश के लिए आवश्यक तैयारी करना सुनिश्चित करें। यह कार्यक्रम समस्त ग्राम पंचायत तथा ग्रामों में आयोजित एवं प्रसारित किया जावें। मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा चयनित आवासों के लिए कार्यपालिक अधिकारी के माध्यम से सत्यापन कराया जाए तथा उन कार्यपालिक अधिकारियों से लिखित में इस आशय का प्रमाण पत्र प्राप्त करेंगे जिसमें यह स्पष्ट होगा कि जिन हितग्राहियों को उक्त गृह प्रवेश कार्यक्रम में सम्मिलित किया जा रहा है वह शासन द्वारा जारी मापदंडों के अनुसार हैं। प्रत्येक जनपद आवासों का चयन दिनांक 18.03.2021 के बाद पूर्ण हुए आवासों में से करेंगे। यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि गृह प्रवेश के लिए चयनित आवासों को योजनान्तर्गत चारों किश्ते प्राप्त हो चुकी हो। चयनित आवास दिशा-निर्देश के अनुक्रम में सभी मापदण्ड पूर्ण करते हो। यह कार्यक्रम प्रदेश भर में आयोजित होगें।

   मुख्यमंत्री जी का संबोधन सभी कार्यक्रम स्थलों पर दिखाया-सुनाया जाएगा तथा दूरदर्शन, फेसबुक, यूट्यूब, बेबकास्ट लिंग द्वारा प्रसारित होगा। समस्त हितग्राहियों को उक्त कार्यक्रम में भागीदारी की सूचना मोबाईल के माध्यम से एसएमएस व अन्य माध्यम से देना सुनिश्चित किया जायें। जिले के त्रि-स्तरीय पंचायतों के सभी अधिकारीध्कर्मचारियों आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं पटवारी आदि को इस कार्यक्रम से जोड़ा जाये। अन्य संलग्न विभागों को इस कार्यक्रम से कनेक्ट किया जाना सुनिश्चित करें। गृह प्रवेश के कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाये। गृह प्रवेश कार्यक्रम के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुये मास्क लगाना, आवश्यकतानुसार सेनेटाईजर का उपयोग व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाये।

   सीईओ जिला पंचायत द्वारा उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हिमांशु तिवारी कार्यपालन यंत्री को नोडल अधिकारी एवं ब्रह्मानन्द पाण्डेय प्रभारी अधिकारी आवास को सहायक नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ