कोयलांचल की सड़कें दुरुस्त कराने की मांग

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोयलांचल की सड़कें दुरुस्त कराने की मांग



कोयलांचल की सड़कें दुरुस्त कराने की मांग 


बंगवार। 
खैरहा से बुढार तक की सड़क और बंगवार कालरी गेट से लेकर बेम्हौरी बस स्टैंड होते हुए बेम्हौरी में राजू सिंह के घर तक की सड़के में जगह जगह जानलेवा गड्ढे हो चुके हैं। मालूम हो कि बंगवार कालरी गेट से लेकर बेम्हौरी बस स्टैंड तक की सड़क का उपयोग एसईसीएल सोहागपुर क्षेत्र करती है, वहीं उक्त बस स्टैंड से लेकर राजू सिंह के घर तक के मार्ग में करीब एक दशक पहले एसईसीएल ने सीएसआर मद से डामरीकरण कराया था जो अब फिर से जर्जर हो चुका है। खैरहा से बुढ़ार मार्ग इतना खराब हो गया है कि लोग इसे नरक बताने लगे हैं।
उल्लेखनीय कि बेम्हौरी बस स्टैंड से लेकर राजू सिंह के घर तक की सड़क को सुधारने के लिए एसइसीएल सोहागपुर प्रबंधन ने जिला प्रशासन से एनओसी का मांग की थी निवर्तमान कलेक्टर ने कालरी प्रबंधन को बेम्हौरी की इस जर्जर सड़क सुधारने के लिए एनओसी भी दे दिया था। इसके बाद भी एसईसीएल उक्त मार्ग के लिए सीएसआर मद से राशि स्वीकृत नहीं कर रही है। इसी तरह खैरहा से बुढ़ार मार्ग के लिए जैतपुर विधायक मनीषा सिंह धरना प्रदर्शन कर चुकी हैं। सांसद हिमाद्री सिंह एसईसीएल के सीएमडी आदि से इस संबंध में बातचीत कर चुकी हैं। इसके बाद भी इस सड़क का निर्माण नहीं किया जा रहा है। बेम्हौरी, खैरहा, गरफंदिया, छिरहठी, सिरौंजा, कंदोहा आदि जैसे दर्जन भर गांवों की जनता जर्जर सड़क, गिरते भूजल स्तर, कोल डस्ट, आदि जैसी समस्याओं से त्रस्त हैं। जनता के बीच चक्का जाम करने जैसी चर्चाएं भी हो रही हैं। खैरहा में कोयला खनन के लिए भूमि अधिग्रहण से असंतुष्ट सैकडों किसान रोजगार के भरपूर अवसर होने के बाद भी बेरोजगारी का दंश झेल रहे हैं।
इस बारे में शहडोल जिले के वरिष्ठ समाजसेवी और पूर्व विधायक छोटेलाल सरावगी   का कहना है कि सड़कों को शीघ्र दुरुस्त कराया जाये। ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ