सीधी:निवर्तमान कलेक्टर की हुई विदाई,नवागत कलेक्टर का हुआ स्वागत

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीधी:निवर्तमान कलेक्टर की हुई विदाई,नवागत कलेक्टर का हुआ स्वागत



सीधी:निवर्तमान कलेक्टर की हुई विदाई,नवागत कलेक्टर का हुआ स्वागत

 सीधी।
तकरीबन 2 वर्षों तक सीधी जिले में पदस्थ रहे कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के हाल ही में स्थानांतरण उपरांत कल मंगलवार को मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं व्यापारी संघ के संयुक्त तत्वाधान में स्थानीय गंगोत्री रेस्टोरेंट में एक गरिमामयी कार्यक्रम के दौरान उन्हें भावभीनी विदाई दी गई। इसी दौरान वहां उपस्थित नवागत कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान का सीधी जिले में स्वागत भी किया गया।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, नए नवागत कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान एवं पुलिस अधीक्षक सीधी पंकज कुमावत सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले डीएसपी मुख्यालय गायत्री तिवारी, एसडीएम चुरहट अभिषेक सिंह, नायब तहसीलदार रामपुर नैकिन सुधीर मोहन अग्रवाल, जिले के वरिष्ठ पत्रकार आर.बी. सिंह, संभागीय अध्यक्ष अखिलेश पाण्डेय, समाजसेवी विनय सिंह, आशीष मिश्रा, उपेन्द्र सिंह की उपस्थिति में आयोजित किया गया। 



सीधी जिले के हर वर्ग के लोगों का सहयोग याद रहेगा: रवींद्र


इस मौके पर भावविभोर हुए निवर्तमान कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सीधी जिले में समाज के हर वर्ग ने हमेशा मेरे कार्यों में मेरा सहयोग किया है। सीधी की मीडिया ने मुझे सही रास्ता दिखाया है और जिला प्रशासन का हमेंशा सहयोग किया है। रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि अधिकांश समय कोविड-19 में जिले की आम जनता को बचाने में चला गया। कोविड के समय जिला प्रशासन से अगर कहीं गलती भी हुई तो मीडिया ने उसे नजर अंदाज कर समाज को सही दिशा प्रदान करनें का कार्य किया है। उन्होने कोविड-19 के कार्य में अपना अभूतपूर्व योगदान देने वाले शहर के युवा कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस तरीके से कोरोना के प्रथम व द्वितीय लहर में आप सबने साथ दिया है उसी तरह आगे भी साथ देते रहिएगा। उन्होने कहा कि नवागत कलेक्टर जिले के विकास और लोगों के लिए बेहतर कार्य करेंगे। आप सब जिस तरीके से मेरा सहयोग व साथ निभाते रहे हैं उसी तरह आगे भी जिला प्रशासन का सहयोग करते रहिए। 
अंत में श्री चौधरी ने कहा कि जिस तरीके से जिले के लोगों ने मेरा सहयोग और साथ दिया है उसके लिए मैं जीवन भर आभारी रहूंगा।


अपेक्षा पर उतरूंगा खरा: खान

इस अवसर पर नवागत कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान ने कहा कि यहां आने के पहले भोपाल में सीधी के प्रति जो सोच व भावना थी आज इस कार्यक्रम में आकर दूर हो गई। जिस तरीके से हमारे साथी रवीन्द्र कुमार चौधरी ने जिले की आम जनता को साथ में लेकर काम किया है उसी अपेक्षा अनुसार मैं भी काम करूंगा। मेरे लिए चैलेंज बड़ा है। फिर भी मैं बेहतर से बेहतर काम करनें का प्रयास करूंगा। मुझे आज विदाई समारोह में आकर बहुत ही अच्छा लगा कि यहां की मीडिया व समाजसेवी प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर जनहित में काम करते हैं।



कलेक्टर का सदैव मिला साथ: एसपी:;

पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत ने कहा कि जब-जब हमें कोई दिक्कतें आई हैं तो कलेक्टर रवीन्द्र कुमार के द्वारा मुझे संकट से उबारने व सही मार्गदर्शन करनें का काम किया गया था। कोरोना काल में जिस तरीके से हम दोनो लोगों ने कदम से कदम मिलाकर जिले की आम जनता के रक्षा व सुरक्षा के लिए काम किया है वो मेरे लिए सुखद अनुभव था। मुझे इस बात की काफी प्रसंन्नता है कि जिले की मीडिया व समाजसेवी प्रशासन के सहयोग में हमेंशा खड़े रहे हैं और हर मुश्किल में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का सहयोग किए हैं। आगे भी इसी तरीके से सहयोग बना रहे। 

इस अवसर पर जिले के *वरिष्ठ पत्रकार आर.बी. सिंह राज* ने कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी के दो वर्ष के कार्यकाल में प्रकाश डालते हुए कहा कि कोविड काल में जिस तरीके से जिला प्रशासन के द्वारा जिले की आम जनता को राहत पहुंचाई गई है वह हमेंशा याद रहेगी। श्री चौधरी की सरलता और सहजता तथा सबको साथ लेकर चलने की उनकी कला उनके व्यक्तित्व की खास अनुकरणीय मिशाल रही है। 

इस अवसर पर समाजसेवी *विनय सिंह बीनू* ने कहा कि समाज के हर तबके को साथ लेकर जिस तरीके से कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी द्वारा कार्य किया गया है वो काफी सराहनीय रहा और उससे जिले की प्रत्येक जनता संतुष्ट है। श्री कुमार के  अचानक ट्रांसफर से आम जन काफी दुखी और व्यथित हैं। उनका कार्यकाल काफी उत्कृष्ट रहा है। 

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में *एडिशनल एसपी अंजूलता पटले* ने कहा कि मुझे कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी के साथ काम करने का जो अवसर मिला उसे मैं कभी नहीं भुला सकती। उन्होने कहा कि हर मुश्किल और संकट की घड़ी में कलेक्टर साहब के द्वारा हमेशा सहयोग और उत्साहवर्धन किया गया। कोरोना काल में जिस तरीके से जिले के लोगों को बचाने के लिए प्रयास किए गए थे वह काबिले तारीफ हैं। 
इस अवसर पर संभागीय महासचिव आदित्य सिंह, मनोज पाण्डेेय, हरीश मिश्रा जिला अध्यक्ष, हरीश द्विवेदी, जनार्दन तिवारी महासचिव, अमित सिंह, ओपी पाठक, अजय पाण्डेय, शरद गौतम, प्रवीण तिवारी, जीतेन्द्र सिंह, रजनीश तिवारी, संजय पाण्डेय, अरविंद तिवारी, आशीष तिवारी, अरुण गुप्ता, संतोष तिवारी, मनोज मिश्रा, आदर्श गौतम, प्रियंजीव पाण्डेय, विजय द्विवेदी, यजभान पाण्डेय, अभिमन्यु पाण्डेय, विनय पाण्डेय आदि मीडियाकर्मी उपस्थित रहे। व्यापारी वर्ग की ओर से विनय वर्मा, दिलीप सितानी, सतेन्द्र गुप्ता, सतीश गुप्ता, नीरज गुप्ता, ध्रुवसेन सिंह, अजीत सिंह चौहान सोनवर्षा, अरुण ओझा, विक्रमादित्य मिश्रा, विकासनारायण तिवारी, राकेश गुप्ता, भानुप्रकास कचेर, अजीत सिंह छुहिया, प्रशांत महाजन, केशव मिश्रा, विनय गुप्ता, अरविंद शुक्ला, प्रसन्न सोनी, रोशन अवधिया, विनय मिश्रा, रजनीश श्रीवास्तव, अब्दुल मजीद, जान आलम, कमल कामदार, भानु कचेर, मो. इदरीश आदि लोग उपस्थित रहे। इस दौरान चुरहट एसडीएम अभिषेक सिंह व नायब तहसीलदार रामपुर नैकिन सुधीर मोहन अग्रवाल को भी स्मृति चिन्ह भेंट कर विदाई दी गई। मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ जिला एवं संभाग इकाई व व्यापारी संघ, कोविड-19 गु्रप कमल कामदार, विनय सिंह वीनू की ओर से कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी को स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ