मझौली थाने में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक,नहीं बजेगे डीजे, बिना दुर्गा मूर्ति के होगा पुतला दहन

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मझौली थाने में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक,नहीं बजेगे डीजे, बिना दुर्गा मूर्ति के होगा पुतला दहन




मझौली थाने में आयोजित हुई शांति समिति की बैठक,नहीं बजेगे डीजे, बिना दुर्गा मूर्ति के होगा पुतला दहन


मझौली।  

आने वाले आगामी नवरात्रि पर्व एवं अन्य त्यौहारों में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक सीधी पंकज कुमावत एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीधी अंजू लता पटले के निर्देशन पर थाना प्रभारी मझैली सतीश मिश्रा के द्वारा  एसडीएम मझौली सुरेश अग्रवाल, एसडीओपी कुसमी मझौली आर के शुक्ला, तहसीलदार मझौली बीके पटेल, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश तिवारी, मुख्य नगरपालिका अधिकारी राजेश सिंह भदोरिया, के विशेष उपस्थिति में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। जहां पर क्षेत्र के गणमान्य नागरिक ,दुर्गा उत्सव समिति के सदस्य, ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्य भारी संख्या में उपस्थित रहे। बैठक में गणमान्य नागरिकों के सुझाव उपरांत एसडीओपी आर के शुक्ला द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए शांति और सद्भावना के साथ नवरात्रि पर्व मनाए जाने की अपील लोगों से की गई श्री शुक्ला द्वारा दुर्गा समिति सदस्यों को समझाइश देते हुए निर्देशित किया गया है कि समिति सदस्यों की सूची तथा दुर्गा पंडालों में रहने वालों की परिचय पत्र के साथ नाम थाने में दे दिया जाए साथ ही हर वक्त दुर्गा पंडालों में कम से कम दो समिति सदस्य उपस्थित रहे । ग्राम सुरक्षा समिति के सदस्यों को शांति व्यवस्था बनाए रखने में लग्न शीलता के साथ काम करने के लिए निर्देशित किया गया है। एसडीएम मझौली द्वारा कहा गया है कि शासन की गाइडलाइन अनुसार ही दुर्गा मूर्ति स्थापित की जाए  दुर्गा पंडालों में डीजे का उपयोग एवं दशहरे के दिन पुतला दहन स्थल पर दुर्गा मूर्ति ले जाना प्रतिबंधि है जिसका पालन हर हाल में किया जाए दुर्गा समिति सदस्यों को टीकाकरण के लिए भी आवश्यक निर्देश दिए गए । वही खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश तिवारी द्वारा संक्रमण के बचाव को दृष्टिगत रखते हुए लोगों को समझाइश देते हुए बताया कहा गया है कि संक्रमण की तीसरी लहर प्रदेश में दस्तक के चुकी है जिसके बचाव के लिए सभी लोग टीकाकरण करवाएं छोटे बच्चों को भीड़ भाड़ की जगहों में लेकर ना जाएं क्योंकि तीसरी लहार बच्चों पर ज्यादा प्रभाव डाल रही है उनके द्वारा यह भी कहा गया है कि बच्चों की वैक्सीन भी जल्द आने की संभावना है जैसे ही टीकाकरण चालू हो सभी अपने बच्चों का टीकाकरण अवश्य करवाएं। सीएमओ राकेश सिंह भदोरिया द्वारा कहा गया है कि नगर में किसी तरह के अव्यवस्था ना हो इसके लिए प्रयास किया जाएगा।थाना प्रभारी मझौली सतीश मिश्रा द्वारा गणमान्य नागरिकों के सुझाव को लेख करते हुए शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी बखूबी निभाने की बात कही गई है उनके द्वारा कहा गया कि पुलिस विभाग द्वारा शांति व्यवस्था बनाए रखने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी,


प्रमुख समस्या समाधान को नहीं मिला आश्वासन:-


बैठक में उपस्थित गणमान्य नागरिकों द्वारा प्रमुख रूप से मझौली मार्केट में दुकानदारों द्वारा सड़क के किनारों तक दुकान सजाना एवं आवारा पशुओं के साथ नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क के दोनों किनारों बसने वाले लोग मवेशियों को बांधकर आवागमन को बंधित कर रहे हैं यहां तक की पैदल जाना भी संभव नहीं हो रहा है वही दुर्गा मूर्ति स्थापित करने वाले शासकीय स्थानों पर भी लोगों का अतिक्रमण करना बताया गया जिस समस्या समाधान के लिए उपस्थित किसी भी जिम्मेदार अधिकारी द्वारा कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया। मात्र पुलिस प्रशासन द्वारा शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिम्मेदारी लेते हुए लोगों से अपील की गई है। जबकि बैठक में राजस्व एवं नगर प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी मौजूद थे ऐसी स्थिति में लोगों में मायूसी देखी गई। लोगों द्वारा बताया गया कि एक तो आवारा पशुओं का जमावड़ा सड़कों पर रखा लगा रहता है दूसरे सड़क के किनारे के लोग अपने अपने घर के सामने सड़क के दोनों ओर मवेशी बांध देते हैं जिससे हर समय जाने आने में कठिनाई बनी रहती है नवरात्रि पर्व पर गांव एवं नगर के हर वार्ड में दुर्गा मूर्ति स्थापित की जाती है जहां पर लोगों का आना जाना लगा रहता है जो आवागमन को बंधित करती है समाचार पत्र के माध्यम से भी शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए समस्या समाधान की मांग की गई है।


*भक्त गणों में छाई मायूसी

 वर्तमान स्थिति को देखते हुए जहां बिना किसी भय वह बचाव के क्षेत्र में प्रशासनिक एवं पार्टी आधारित कार्यक्रम सुचारू रूप से संचालित हो रहे हैं इसी उत्साह के साथ देवी भक्तों द्वारा दुर्गा मूर्ति स्थापित कर उत्साह के साथ नवरात्रि पर्व मनाए जाने की संभावना उपखंड अधिकारी मझौली के दुर्गा पंडालों में डीजे बजाना एवं पुतला दहन स्थान पर दुर्गा मूर्ति ले जाना प्रतिबंधित बताए जाने उपरांत उत्साहित मन में मायूसी सी छा गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ