MP News:दो डोज पूर्ण - सुरक्षा संपूर्ण,घर-घर सर्वे कर वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

MP News:दो डोज पूर्ण - सुरक्षा संपूर्ण,घर-घर सर्वे कर वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा




MP News:दो डोज पूर्ण - सुरक्षा संपूर्ण,घर-घर सर्वे कर वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा



संपूर्ण कोविड टीकाकरण के लिये घर-घर दस्तक देकर और पात्र व्यक्तियों को ढूंढकर दूसरा डोज लगाया जाएगा। भोपाल में 4 लाख से अधिक नागरिकों को दूसरा डोज लगाया जाना है इसके लिये सघन टीकाकरण अभियान जिले में चलाया जाएगा। सभी एसडीएम को दूसरा टीका नहीं लगवाने वाले व्यक्तियों की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। स्थानीय स्तर पर महिला एवं बाल विकास विभाग, नगर निगम के कर्मचारी लगातार घर-घर सर्वे कर नागरिकों को दूसरे डोज के लिये चिन्हित कर वैक्सीन लगाएंगे।

 संपूर्ण टीकाकरण के लिए सोमवार को कलेक्ट्रेट में सपन्न हुई बैठक में एडीएम श्री संदीप केरकट्टा ने कहा कि भोपाल में दूसरे डोज के पात्र नागरिकों के टीकाकरण के लिए अभियान चलाया जाएगा। इसके अंतर्गत भोपाल के सभी 85 वार्ड कार्यालय एवं समस्त एसडीएम द्वारा प्रतिदिन लगभग 200 नागरिकों को वैक्सीन लगवाने के लिए सूचित किया जाएगा। भोपाल में प्रथम डोज 19 लाख 72 हजार से अधिक नागरिकों को लगाया जा चुका है जबकि दूसरा डोज लगभग 10 लाख 80 हजार नागरिकों को ही लगा है और 4 लाख 65 हजार से अधिक ऐसे नागरिक है जिन्होंने समय पूर्ण होने पर भी अपना सेकेण्ड डोज नहीं लगवाया है। ऐसे नागरिकों के वैक्सीनेशन के लिए विशेष रणनीति तैयार की गई है जिसके अंतर्गत ट्रेकिंग, कॉलिंग, वैक्सीनेशन के आधार पर अभियान चलाया जाएगा। भोपाल में दूसरे डोज के लिए पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण करने और कोविड-19 टीकाकरण द्वितीय डोज के लक्ष्य पूर्ति के लिए बैठक में रणनीति तैयार की गई है।

  बैठक में जिले के समस्त एसडीएम, तहसीलदार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल, नगर निगम उपायुक्त सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ