20 मंजिला इमारत में लगी आग, अब तक 7 लोगों की मौत,15 लोग झुलसे

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

20 मंजिला इमारत में लगी आग, अब तक 7 लोगों की मौत,15 लोग झुलसे


20 मंजिला इमारत में लगी आग, अब तक 7 लोगों की मौत,15 लोग झुलसे


 महाराष्ट्र के मुंबई में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हो गया. यहां मुंबई के तारदेव में भाटिया अस्पताल के पास कमला बिल्डिंग की 20 मंजिला इमारत में आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग 18वें मंजिल पर लगी है. अभी तक 15 लोगों के आग की चपेट में आने की खबर है. सभी को भाटिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तजा जानकारी के अनुसार इस आग में झुलसे 7 लोगों की मौत हो चुकी है. नैयर अस्पताल के डॉ कॉले ने बताया कि उनके अस्पताल में 4 झुलसे हुए लोगों को लाया गया था, जिनमें से 2 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 की हालत स्थिर है. मुंबई की मेयर किशोरी पेडणेकर ने बताया की अस्पताल के लोगों ने मरीज़ों को लेने से मना कर दिया. हम पता लगाएंगे की आखिर इन लोगों ने ऐसा क्यों किया और इस बात की जानकारी BMC कमिश्नर को भी देंगे.
वहीं अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार जले हुए लोगों में से 12 को जनरल बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है, जबकि 3 लोगों को आईसीयू में भर्ती कराया गया है. 
बताया जा रहा है कि सुबह 7.30 बजे कमला बिल्डिंग की 18वीं मंजिल में ये आग लगी. आग बुझाने के लिए 13 फायर इंजन मौजूद हैं. आग की वजह अभी पता नहीं चल पाई है. हालांकि, आग पर काबू पा लिया गया है. लेकिन धुंआ काफी भर गया है. रेस्क्यू अभियान जारी है. बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के चलते लगी है. 
मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि भाटिया अस्पताल में बेड फुल हो गए हैं. ऐसे में आस पास के हॉस्पिटल से बेड खाली रखने के लिए कहा गया है. लोगों को इमारत से निकाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि 18-19वें मंजिल पर आग लगी है. रेस्क्यू टीम को रेस्क्यू किया जा रहा है. हालांकि, आग पर अब काबू पा लिया गया है. 

इस घटना पर मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने जानकारी देते हुए बताया कि छह वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। आग की लपटों पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत बड़ा है। सभी लोगों को बचा लिया गया है।
महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष और विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने इस घटना पर कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है।

बीएमसी के मुताबिक, हादसे में घायल लोगों को हॉस्पिटल ले जाया गया है. अस्पताल में उनका इलाज जारी है. घटनास्थल पर 5 एंबुलेंस मौजूद हैं.


मौके पर पहुंचीं मुंबई की मेयर

गौरतलब है कि हादसे की खबर मिलने के बाद मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर भी मौके पर पहुंचीं. उन्होंने घटनास्थल पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली. इसके बाद मेयर किशोरी पेडनेकर हॉस्पिटल में भी घायलों का हालचाल जानने के लिए पहुंचीं. उन्होंने कहा कि बिल्डिंग से अधिकतर को बाहर निकाल लिया गया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ