सुप्रीम कोर्ट के सामने युवक खुद को लगाई आग, आत्महत्या की कोशिश, मचा हड़कंप

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुप्रीम कोर्ट के सामने युवक खुद को लगाई आग, आत्महत्या की कोशिश, मचा हड़कंप



सुप्रीम कोर्ट के सामने युवक खुद को लगाई आग, आत्महत्या की कोशिश, मचा हड़कंप


सुप्रीम कोर्ट की नई बिल्डिंग के गेट नंम्बर एक के सामने शुक्रवार को एक व्यक्ति ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह की कोशिश की। उसे गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल, उस की हालत खतरे से बाहर है। आग लगाने वाले शख्स की पहचान 50 वर्षीय राजभर गुप्ता के रूप में हुई है। वह नोएडा का रहने वाले हैं। वह फैक्ट्री में काम करते हैं। पुलिस उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क कर रही है। ताकि घटना के कारणों का पता चल सके।
नोएडा के रहने वाले एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने शुक्रवार दोपहर कथित तौर पर सुप्रीम कोर्ट के बाहर खुद को आग लगा ली, लेकिन कोर्ट परिसर के आसपास तैनात पुलिसकर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया।


इस घटनाक्रम के वक्त पास में ही खड़े एक अन्य व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में इसका वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जब पुलिस सड़क पर पड़े और रोते हुए व्यक्ति की मदद कर रही थी। इस दौरान घायल व्यक्ति को “मैं एक बहुत ही गरीब परिवार से हूं। मेरा परिवार भूख से मर रहा है” यह कहते हुए भी सुना गया।

सुप्रीम कोर्ट के बाहर तैनात दो पुलिस कर्मियों ने आगे की लपटों को बढ़ने से रोकने के लिए उसके कपड़े फाड़ दिए। बाद में दोनों पुलिसकर्मी युवक को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए।

पुलिस ने कहा कि वह व्यक्ति सुप्रीम कोर्ट में आया था क्योंकि वह अपने निजी जीवन में कुछ समस्याओं का सामना कर रहा था। हालांकि, पुलिस ने जोर देकर कहा कि उन्होंने अभी तक उससे विस्तार से बात नहीं की है। जलने की गंभीरता भी अभी स्पष्ट नहीं है। पिछले छह महीने में सुप्रीम कोर्ट के बाहर इस तरह की यह दूसरी घटना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ