RRB NTPC: लगातार तीसरे दिन जारी रहा बवाल, छात्रों ने ट्रेनों में लगा दी आग की जमकर की तोड़फोड़

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

RRB NTPC: लगातार तीसरे दिन जारी रहा बवाल, छात्रों ने ट्रेनों में लगा दी आग की जमकर की तोड़फोड़



RRB NTPC: लगातार तीसरे दिन जारी रहा बवाल, छात्रों ने ट्रेनों में लगा दी आग की जमकर की तोड़फोड़



बिहार में रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने RRB NTPC CBT 2 और Group D CBT 1 परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन लगातार तीसरे दिन भी जारी है. कई जगह पर छात्रों ने आज भी ट्रेनों में आग लगा दी.

इससे पहले कल पटना, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर,आरा, बक्सर में बवाल किया गया था.

मंगलवार को सीतामढ़ी में तो तोडफ़ोड़ और पथराव कर रही भीड़ को पुलिस ने हवाई फायरिंग कर हटाया था. भारी विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बुधवार सुबह ही रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित की घोषणा की थी, लेकिन रेलवे के इस फैसले के बाद भी छात्रों का गुस्सा थमा नहीं है और पूरे बिहार में उबाल है.

गया में जमकर बवाल, ट्रेन पर किया गया पथराव

आज गया में भी छात्रों ने जमकर बवाल काटा. गया रेलवे स्टेशन परिसर में चलती ट्रेन पर जहां छात्रों ने जमकर पथराव किया. वहीं दूसरी ओर आक्रोशित छात्रों ने यार्ड में खड़ी पैसेंजर ट्रेन को आग के हवाले कर दिया. धू-धू कर जल रही ट्रेन की बोगियों में लगी आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड की टीम पहुंचने वाली है.

भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर मौजूद तो है लेकिन आक्रोशित छात्रों के सामने उग्र छात्रों पर से पुलिस का नियंत्रण टूटता दिख रहा है. उग्र छात्रों ने कई ट्रेनों को निशाना बनाया है. श्रमजीवी एक्सप्रेस को भी छात्रों ने भारी क्षति पहुंचाई है.

इस दौरान आक्रोशित छात्रों ने भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस के बोगी में आग लगा दी. छात्रों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने बल का प्रयोग किया, लेकिन छात्र रह-रह कर हंगामा कर रहे हैं और पुलिस की तरफ़ पत्थर भी फेंक रहे हैं. घटनास्थल पर गया के एसएसपी आदित्य कुमार सहित आरपीएफ एवं रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी मौजूद हैं.

जहानाबाद में रेलवे ट्रेक पर फहराया गया तिरंगा

जहानाबाद में सुबह-सुबह छात्रों ने पटना-गया पैसेंजर ट्रेन को जहानाबाद स्टेशन पर रोककर उग्र प्रदर्शन किया. छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर ही झंडा फहराया और राष्ट्रीय गान गाया. छात्रों का आरोप है कि रेलवे आरआरबी और एनटीपीसी के रिजल्ट में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की गई है. साथ ही छात्रों में सीबी-2 हटाने की भी मांग की.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ