Sidhi News: आईबी के लिए स्थानांतरित सीधी एसपी को दी गई विदाई

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

Sidhi News: आईबी के लिए स्थानांतरित सीधी एसपी को दी गई विदाई



Sidhi News: आईबी के लिए स्थानांतरित सीधी एसपी को दी गई विदाई

 सीधी
श्रमजीवी पत्रकार संघ सीधी एवं नागरिक मंच सीधी के संयुक्त तत्वाधान मेंं पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत का विदाई समारोह स्थानीय गंगोत्री रेस्टोरेंट मेंं आयोजित किया गया।

विदाई समारोह में अपनी स्मृतियों को ताजा करते हुए स्थानांतरित *एसपी पंकज कुमावत* ने कहा कि कोई भी कार्य बिना टीम के संभव नहीं हो पाता। कार्य की सफलता के लिये बेहतर टीम के साथ सामाजिक  संगठन, आमजन एवं मीडियाकर्मियों का सहयोग काफी आवश्यक होता है। जब हम साथ में मिलकर कार्य करते हैं तो सफलता भी हासिल होती है। उन्होंने कहा कि सीधी जिले में करीब डेढ़ वर्ष का समय बीता है। यहां हर वर्ग का भरपूर सहयोग कार्य करने मेंं मिला है। खासतौर पर कोरोना कार्यकाल के दौरान सामाजिक संगठनों, व्यापारी संगठन, मीडिया एवं आमजनों का इतना सहयोग मिला की इस महामारी का मुकाबला किया जा सका। 
श्री कुमावत ने कहा कि पुलिसिया व्यवस्था व कार्य को लेकर भी समय-समय पर आमजनों के सुझाव मिलते रहे और उन पर पहल की जा सकी है। व्यक्ति सदैव सीखता है और वो सीखकर ही आगे बढ़ता है। इसी शैली के तहत यहां कार्य किया गया है। 
श्री कुमावत ने कहा कि सीधी की जनता का जो प्रेम मिला है उसे कभी भूल नहीं पाउंगा। 

इस दौरान वरिष्ठ समाजसेवी *पुष्पराज सिंह परिहार* ने कहा कि पुलिस अधीक्षक श्री कुमावत की कार्यशैली काफी बेहतर रही है। समय के पाबंद व पीडितों की समस्याओं को दूर करने में काफी रूचि रही है। पुलिस कार्यालय में जिले भर से आने वाले पीडितों को न्याय दिलाना उनकी प्राथमिकता मेंं शामिल रहा है। 

इस दौरान जिले के *वरिष्ठ पत्रकार आर.बी.सिंह 'राज'* ने कहा कि जीवन में हर कार्य सरल है किन्तु सरल होना ही सबसे कठिन है। पंकज कुमावत सीधी जिले में सरल, सहज स्वभाव में पुलिस अधिकारी रहे हैं। हर छोटी से छोटी समस्या के समाधान के लिये तत्पर रहे हैं। जिले में बेहतर पुलिसिंग देखने को मिली है। श्री कुमावत के कार्यकाल में सीधी जिले के कई थाने प्रदेश की रेटिंग में लंबे समय तक नंबर वन रहे हैं तथा मुख्यमंत्री ऑनलाइन में भी समस्याओं को हल करने में सीधी जिले को कई बार प्रदेश स्तर पर स्थान प्राप्त हुआ। आमजनों का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है।
कार्यक्रम का संचालन श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय महासचिव आदित्य सिंह ने किया।

सीधी शहर के समाजसेवी *विनय सिंह परिहार बीनू* ने कहा कि एसपी पंकज कुमावत बेहद संजीदगी से कार्य करने में माहिर हैं। यहां सीधी में पदस्थापना के बाद से साईबर सेल के माध्यम से लोगों को काफी लाभ मिला। चिटफंड कम्पनियों के फर्जीवाडे का खुलासा हुआ और जो लोग चिटफंड कम्पनियों में झांसे में आकर अपने खून-पसीने की कमाई जमा किये थे उसे भी दिलाने का कार्य श्री कुमावत ने किया है। इसके अलावा कई उल्लेखनीय कार्य हैं जिसके लिये सीधी की जनता आपको सदैव याद रखेगी।

कोतवाली टीआई *हितेन्द्रनाथ शर्मा* ने कहा कि शुरूआती दिनों में समझने में वक्त लगा, किन्तु उसके बाद एसपी श्री कुमावत के कुशल कार्यशैली से सभी प्रभावित हुए और उनके हर निर्देशों का बखूबी पालन किया गया। श्री कुमावत पीडितों की समस्याओं का समाधान करने के लिये हर समय कार्य किये हैं। एक बेहतर पुलिस अधिकारी के रूप उनका स्नेह विभाग को मिला है। 


*स्मृति चिन्ह भेंटकर दी गई विदाई*

विदाई समारोह मेंं मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय महासचिव आदित्य सिंह सहित अन्य पत्रकार साथियों ने एसपी पंकज कुमावत को स्मृति चिन्ह भेंटकर विदाई दी। वहीं कैट के जिलाध्यक्ष कमल कामदार, दिलीप सितानी सहित अन्य जनों ने शाल, श्रीफल भेंटकर विदाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की।


*इनकी रही खास उपस्थिति*

एसपी पंकज कुमावत के विदाई समारोह में विनय वर्मा, भीम कामदार, मोहम्मद इद्रीश, अब्दुल मजीद, जान आलम, अब्दुल समद, रजनीश श्रीवास्तव, राजकुमार पटेल, नीरज गुप्ता, नरेन्द्र केशरवानी, बबलू गुप्ता, पप्पू खान, भूपेन्द्र सिंह, नंदलाल सिंह, अमित सिंह, हरीश द्विवेदी, अरुण गुप्ता, संजय पाण्डेय, सूरज शुक्ला, अजय पाण्डेय, आनंद अकेला, संतोष तिवारी, रामसिया यादव, रामलखन गौतम, जीतेन्द्र सिंह जित्तू, राजेश सिंह, शरद गौतम, सतीश गुप्ता, अजीत सोनवर्षा, ध्रुवसेन सिंह, इस्लाम मदरसा सहित काफी संख्या में नागरिक मंच के पदाधिकारी व मीडियाकर्मी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ