UP Election 2022: चुनाव के पहले विधानसभा उपाध्यक्ष सपा को छोड़ भाजपा में हुए शामिल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

UP Election 2022: चुनाव के पहले विधानसभा उपाध्यक्ष सपा को छोड़ भाजपा में हुए शामिल



UP Election 2022:  चुनाव के पहले विधानसभा उपाध्यक्ष सपा को छोड़ भाजपा में हुए शामिल



यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने पद छोड़ दिया और समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।

नितिन पूर्व मंत्री और सांसद रहे नरेश अग्रवाल के पुत्र हैं। नितिन अग्रवाल ने पीएम मोदी और सीएम योगी की तारीफ की।

हरदोई सदर सीट से सपा (समाजवादी पार्टी) विधायक नितिन के पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) से चुनाव लड़ने की संभावना है। नितिन ने विधानसभा अध्यक्ष को भेजे गए त्याग पत्र में कहा कि वह विधानसभा उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहे हैं।
उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे गए इस्तीफे में कहा है कि वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे रहे हैं। नितिन के भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की संभावना है। नितिन 2017 के विधानसभा चुनाव में हरदोई सदर सीट से सपा के विधायक चुने गए थे। उनके पिता पूर्व मंत्री नरेश अग्रवाल 2018 में भाजपा में शामिल हो गए थे। उसके बाद से ही नितिन भी बागी हो गए थे। नितिन को पिछले साल अक्टूबर में विधानसभा का उपाध्यक्ष चुना गया था।


साल 2007 में राजेश अग्रवाल बने थे डिप्टी स्पीकर


यूपी विधानसभा को लगभग 14 साल बाद विधानसभा का उपाध्यक्ष मिला था. आखिरी बार साल 2007 में राजेश अग्रवाल यूपी विधानसभा के आखिरी डिप्टी स्पीकर थे. उसके 14 साल बाद यूपी में विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के लिए चुनाव हुआ था. इसके लिए विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र भी बुलाया गया था.

यूपी चुनाव में अखिलेश यादव को आज बीजेपी ने एक और बड़ा झटका दिया है. अखिलेश के सौतेले भाई प्रतीक की पत्नी और मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अब बीजेपी अखिलेश पर तंज कस रही है कि अखिलेश अपना परिवार नहीं संभाल पाए, यूपी क्या संभालेंगे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ