योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे शपथ, PM मोदी -अमित शाह सहित कई दिग्गज होंगे शामिल

Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे शपथ, PM मोदी -अमित शाह सहित कई दिग्गज होंगे शामिल



योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को लेंगे शपथ, PM मोदी -अमित शाह सहित कई दिग्गज होंगे शामिल



उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में शानदार जीत करने के बाद अब योगी 2.0 के शपथग्रहण की फाइनल तारीख सामने आ गई है. लखनऊ में योगी आदित्यनाथ के थपथ ग्रहण की तारीख चार दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. सूत्रों के मुताबिक पहले 21 तारीख को शपथ ग्रहण की खबर थी, लेकिन अब योगी का शपथग्रहण समारोह शुक्रवार 25 मार्च को होगा. शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

अभी मंत्रिमंडल की पूरी लिस्ट फाइनल नहीं

योगी का शपथग्रहण 25 मार्च को शाम 4 बजे होगा. लखनऊ के इकाना स्टेडियम में तैयारी पूरी हो गई है. हालांकि अब भी मंत्रिमंडल की पूरी लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई है और शपथ ग्रहण में देरी की असल वजह इसी को माना जा रहा है. समारोह में पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे.

तमाम बड़े नेताओं को समारोह में बुलाने की योजना

योगी सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख बढ़ी है तो तैयारियां और बड़ी हुई हैं और साथ ही मेहमानों की लिस्ट भी. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं को समारोह में बुलाने की योजना है. बड़ा सा मंच होगा और उसके सामने इकाना स्टेडियम में भारी तादाद में बीजेपी के कार्यकर्ता होंगे.

एक नजर शपथ ग्रहण समारोह में जुटने वाले खास लोगों पर-

पीएम नरेन्द्र मोदी
गृह मंत्री अमित शाह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
केंद्र सरकार के मंत्री
बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और डिप्टी सीएम
RSS प्रमुख मोहन भागवत और RSS के सीनियर पदाधिकारी
नामी उद्योगपतियों और धर्माचार्यों को भी न्योता

इतना ही नहीं शपथग्रहण समारोह में देश के नामी उद्योगपतियों और धर्माचार्यों को भी निमंत्रण दिया गया है. इन सबके अलावा इस बार बीजेपी की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सरकारी योजना के लाभार्थियों को भी बुलाया जा रहा है.

विपक्षी नेताओं को भी बुलावा

सूत्रों के मुताबिक, शपथग्रहण कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ