वनारस पहुँचे मॉरीशस के PM , एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, यहां जाने पूरा कार्यक्रम

Ticker

6/recent/ticker-posts

वनारस पहुँचे मॉरीशस के PM , एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, यहां जाने पूरा कार्यक्रम



वनारस पहुँचे मॉरीशस के PM , एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत, यहां जाने पूरा कार्यक्रम 



मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ अपने 17 सदस्यीय दल के साथ तीन दिवसीय प्रवास पर वाराणसी पहुंच चुके हैं। अहमदाबाद से स्पाइसजेट के विशेष विमान से बाबतपुर एयरपोर्ट पर शाम 6:10 बजे उतरे।

एयरपोर्ट पर मॉरिशस के प्रधानमंत्री का भव्य स्वागत किया गया। 

कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, भाजपा नेता शैलेश पांडेय, एयरपोर्ट निदेशक आर्यमा सान्याल,आईजी, डीआईजी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने उनकी अगवानी की। इस मौके पर एसडीएम पिंडरा, मेयर मृदुला जायवला, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या समेत कई अन्य लोग मौजूद रहे। एयरपोर्ट से मॉरीशस के पीएम का काफिला नदेसर स्थित होटल के लिए रवाना हो गया। 

रास्ते में जगह-जगह स्कूली बच्चे भारत और मॉरिशस के ध्वज के साथ अभिनंदन के लिए खड़े दिखे। वहीं कई स्थानों पर लोक कलाकारों ने नृत्य की प्रस्तुति की। सड़क किनारे कई स्थानों पर वेलकम पोस्टर लगाए गए हैं। मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ आज किसी विशेष कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे।
22 को सीएम योगी के साथ बैठक वह गुरुवार सुबह अपने पिता अनिरुद्ध जगन्नाथ की अस्थियों को गंगा में प्रवाहित करेंगे। इसी दिन काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिवत पूजन-अर्चन करेंगे और काशी विश्वनाथ धाम का भी भ्रमण करेंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 अप्रैल को मॉरिशस के प्रधानमंत्री से मुलाकात करने वाराणसी आएंगे।

शुक्रवार को नदेसर स्थित तारांकित होटल में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक करेंगे। मॉरिशस के राष्ट्राध्यक्ष शुक्रवार सुबह 11:45 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। इससे पहले वे 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के भव्य आयोजन में जनवरी 2019 में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे। मॉरिशस के राष्ट्राध्यक्ष के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ